विश्व

अमेरिका के शिकागो में वीकेंड पर कई जगह फायरिंग, 8 लोगों की मौत, 16 घायल

Neha Dani
2 May 2022 10:06 AM GMT
अमेरिका के शिकागो में वीकेंड पर कई जगह फायरिंग, 8 लोगों की मौत, 16 घायल
x
'घोस्ट गन' का मतलब ऐसी बंदूकें हैं जिन्हें ग्राहक अलग-अलग पार्ट्स में खरीदकर उसे इकट्ठा करता है।

अमेरिका के शिकागो (Shootings in Chicago) में वीकेंड पर जगह-जगह खूनी खेल खेला गया है। गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में 8 लोग मारे गए हैं जबकि 16 लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने इन घटनाओं की जानकारी दी है।

स्थानीय मीडिया ने शहर की पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी की यह घटना शुक्रवार शाम करीब 5:45 बजे दर्ज की गई, जब 69 वर्षीय एक व्यक्ति की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की ये वारदात दक्षिण किलपैट्रिक की है।
इन इलाकों में हुई घटनाएं
पीड़ितों में एक नाबालिग के साथ-साथ 62 वर्षीय एक महिला सहित सभी आयु वर्ग के लोग शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि घटनाएं ब्राइटन पार्क, साउथ इंडियाना, नॉर्थ केडजी एवेन्यू, हंबोल्ट पार्क समेत कई इलाकों में हुई हैं।
पिछले वीकेंड भी हुई थी 8 लोगों की हत्या
एक मीडिया आउटलेट के अनुसार, पिछले वीकेंड पर भी आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था। गोलीबारी में 42 अन्य घायल भी हो गए थे। छिटपुट गोलीबारी की घटनाओं के नियमित मामलों और यहां तक ​​कि देश में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाओं के साथ पूरे अमेरिका में इस तरह की हिंसा एक बड़ी समस्या रही है।
गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, अमेरिका में 2022 में अभी तक 140 से अधिक सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं घट चुकी हैं। संगठन ने कहा कि वह प्रतिदिन 7,500 स्रोतों से डेटा इकट्ठा कर रहा है। संगठन ने बताया कि ये घटनाएं दर्ज की गई हैं।
'घोस्ट गन' पर लगेगा प्रतिबंध!
एक समाचार एजेंसी ने बताया कि बाइडन प्रशासन हाल की सामूहिक गोलीबारी को देखते हुए नए उपाय तलाश रहा है। जिसमें तथाकथित 'घोस्ट गन' के प्रसार को रोकने का प्रस्ताव शामिल है। 'घोस्ट गन' का मतलब ऐसी बंदूकें हैं जिन्हें ग्राहक अलग-अलग पार्ट्स में खरीदकर उसे इकट्ठा करता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta