विश्व

डेनमार्क के शापिंग माल में गोलीबारी, एक संदिग्ध गिरफ्तार, डेनमार्क की PM ने जताया दुख

Renuka Sahu
4 July 2022 12:59 AM GMT
Firing in Denmarks shopping mall, one suspect arrested, Danish PM expressed grief
x

फाइल फोटो 

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में स्थित शापिंग माल में हुई फायरिंग में 3 लोगों के मारे जाने और 3 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की आशंका है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। डेनमार्क (Denmark) की राजधानी कोपेनहेगन में स्थित शापिंग माल में हुई फायरिंग में 3 लोगों के मारे जाने और 3 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की आशंका है। यह माल देश के सबसे बड़े शापिंग सेंटरों में से एक है। पुलिस ने इस मामले में एक 22 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। राजधानी के एयरपोर्ट के नजदीक स्थित फील्ड्स शापिंग माल (Copenhagen Mall) में रविवार को हुई फायरिंग के बाद पुलिस ने कई लोगों को गोली लगने की जानकारी ट्वीट की। पुलिस ने इसके अतिरिक्त कोई जानकारी नहीं दी है। पुलिस ने आगे बताया कि शहर के हवाईअड्डे के नजदीक अमेगर जिले के फिल्ड शापिंग माल में गोलीबारी के मामले में एक 22 साल के डेनमार्क युवक (डेनिश युवक) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि शापिंग माल में चली गोलियों की वजह से कई लोगों को गोली लग गई है। डेनमार्क पुलिस ने कहा, 'यह एक आतंकवादी घटना है, जिसे इंकार नहीं किया जा सकता।

गोलीबारी की घटना पर शोक जताते हुए डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा, 'यह घटना समझ से बाहर है, वहीं यह दिल को दहलाने वाला और बिलकुल निराधार है।'
लोगों ने खुद को माल के भीतर छिपा लिया
कोपेनहेगन की मेयर सोफी एच एंडरसन ने ट्वीट कर फील्ड्स में फायरिंग होने की जानकारी दी है। इसे बहुत गंभीर घटना बताया है। लेकिन यह नहीं बताया कि घटना में कितने लोग घायल हुए या मरे। डेनमार्क टीवी 2 पर आए घटनास्थल के फुटेज में लोग माल से बाहर भागते दिखाई दे रहे हैं। एक आदमी स्ट्रेचर पर ले जाया जाता भी दिखाई दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि लोग चिल्ला रहे हैं और उन्होंने खुद को माल के भीतर छिपा लिया है। माल में मौजूद रहे एक अन्य व्यक्ति के अनुसार उसने फायर होने की तीन-चार आवाजें सुनीं और उसके बाद भगदड़ मच गई और चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगीं। थोड़ी ही देर में माल के बाहर हथियारों से लैस पुलिसकर्मी और अग्निशमन विभाग के वाहन पहुंच गए।
लारिट्स हरमनसेन ने डेनमार्क ब्राडकास्टर डीआर को बताया कि वह अपने परिवार के साथ शापिंग सेंटर के एक कपड़े की दुकान में थे, जब उन्होंने 'तीन-चार धमाकों' की आवाज सुनी। लारिट्स हरमनसेन ने कहा कि धमाका वास्तव में काफी जोरदार था। ऐसा लग रहा था कि दुकान के ठीक बगल में गोलियां चलाई जा रही हैं।
आरोपी पर लगाया गया हत्या का आरोप: पुलिस
कोपेनहेगन पुलिस ने ट्वीट किया कि फील्ड्स में शूटिंग के सिलसिले में एक 22 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है। हम वर्तमान में संबंधित व्यक्ति के बारे में अधिक नहीं कह सकते हैं,। 'फील्ड्स में हमारी बड़ी उपस्थिति है। बता दें कि शापिंग सेंटर कोपेनहेगन के बाहरी इलाके में एक मेट्रो लाइन के ठीक सामने है जो सिटी सेंटर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ता है। वहीं, एक प्रमुख हाईवे भी फील्ड्स से सटा हुआ है। कोपेनहेगन के पुलिस प्रमुख का कहना है कि आरोपी पर हत्या (Manslaughter) का आरोप लगाया गया है और उसे सोमवार को न्यायाधीश के सामने पूछताछ का सामना करना पड़ेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta