विश्व

विस्कॉन्सिन गर्भपात विरोधी कार्यालय में आग आगजनी के रूप में जांच की गई

Neha Dani
9 May 2022 2:49 AM GMT
विस्कॉन्सिन गर्भपात विरोधी कार्यालय में आग आगजनी के रूप में जांच की गई
x
निकोलसन ने कहा कि बर्बरता "वामपंथियों से घृणित व्यवहार" थी, हालांकि उन्होंने विस्तृत या अधिक विवरण प्रदान नहीं किया।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि वैंडल ने गर्भपात विरोधी समूह के कार्यालय पर हमला किया, जहां आग लग गई और मोलोटोव कॉकटेल मिला।

मैडिसन पुलिस की प्रवक्ता स्टेफ़नी फ्रायर ने विस्कॉन्सिन स्टेट जर्नल को बताया कि मैडिसन में विस्कॉन्सिन फ़ैमिली एक्शन कार्यालय में रविवार सुबह 6 बजे के तुरंत बाद लगी आग संदिग्ध प्रकृति की थी। उन्होंने कहा कि किसी ने इमारत के बाहर एक संदेश को स्प्रे-पेंट भी किया। संघीय अधिकारी और मैडिसन अग्निशमन विभाग जांच में मदद कर रहे हैं।
कोई घायल नहीं हुआ, और अधिकारी अभी भी यह निर्धारित करने के लिए काम कर रहे थे कि आग से कितना नुकसान हुआ।
यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि इमारत में तोड़फोड़ किसने की, लेकिन संदेश "अगर गर्भपात सुरक्षित नहीं है तो आप भी नहीं हैं" इमारत पर स्प्रे-पेंट किया गया था।
मैडिसन के पुलिस प्रमुख शॉन बार्न्स ने एक बयान में कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि गर्भपात विरोधी उपायों का समर्थन करने वाली एक विशिष्ट गैर-लाभकारी संस्था को निशाना बनाया गया था।"
लॉबिंग समूह की अध्यक्ष, जुलाइन एपलिंग ने कहा कि वह आग को "हमारे खिलाफ सीधा खतरा" मानती हैं, यह देखते हुए कि यह अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की राय के एक मसौदे के लीक होने के कुछ ही दिनों बाद हुआ था, यह सुझाव देते हुए कि अदालत जल्द ही रो वी को उलट सकती है। वेड का फैसला जिसने इस देश में गर्भपात को वैध कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर लोग उस समय कार्यालय में काम कर रहे होते तो उन्हें चोट लग सकती थी।
"यह क्रोध की स्थानीय अभिव्यक्ति है और हममें से उन लोगों के प्रति गर्भपात समर्थक लोगों की सहनशीलता की कमी है जो जीवन समर्थक हैं," एपलिंग ने कहा, जिन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को कम से कम एक मोलोटोव कॉकटेल के अवशेष मिले।
एपलिंग ने कहा कि उनका समूह बर्बरता से भयभीत नहीं होगा।
"हम अपने कार्यालयों की मरम्मत करेंगे, काम पर बने रहेंगे, और जमीनी स्तर पर और भी मजबूत प्रयास करेंगे," एपलिंग ने कहा। "हम पीछे नहीं हटेंगे। हम जो कर रहे हैं उसे करना बंद नहीं करेंगे। बहुत कुछ दांव पर लगा है।"
डेमोक्रेटिक गॉव टोनी एवर्स और रिपब्लिकन यू.एस. सेन रॉन जॉनसन सहित दोनों पार्टियों के विस्कॉन्सिन के राजनेताओं ने रविवार को बर्बरता की तीखी आलोचना की।
एवर्स ने एक ट्वीट में कहा, "हम मैडिसन में कल रात विस्कॉन्सिन फैमिली एक्शन में कार्रवाई सहित सभी रूपों में हिंसा और नफरत की निंदा करते हैं।" "हम किसी भी व्यक्ति के खिलाफ दूसरे के विचार से असहमत होने के लिए हिंसा को अस्वीकार करते हैं। हिंसा आगे बढ़ने का रास्ता नहीं है। दूसरों को चोट पहुँचाना कभी जवाब नहीं है। "
जॉनसन ने कहा कि कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए।
जॉनसन ने कहा, "यह हमला घृणित है और सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।"
डेमोक्रेटिक अमेरिकी सीनेट के उम्मीदवार टॉम नेल्सन ने भी बर्बरता की निंदा की।
"मैं महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हूं - लेकिन हमें इसे सही तरीके से करना चाहिए," नेल्सन ने कहा। "हिंसा और विनाश जवाब नहीं हैं। मुझे खुशी है कि किसी को चोट नहीं आई।"
गवर्नर के लिए दो रिपब्लिकन उम्मीदवार, पूर्व लेफ्टिनेंट गॉव रेबेका क्लेफिश और केविन निकोलसन, दोनों का वजन हुआ।
निकोलसन ने कहा कि बर्बरता "वामपंथियों से घृणित व्यवहार" थी, हालांकि उन्होंने विस्तृत या अधिक विवरण प्रदान नहीं किया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta