Top
विश्व

फ़िनलैंड: तस्वीर में प्रधानमंत्री को लो कट ब्लेजर पहने और ज्वेलरी के साथ दिखाया गया, समर्थकों से ट्विटर पर मांगा समर्थन

Triveni
17 Oct 2020 3:36 AM GMT
फ़िनलैंड: तस्वीर में प्रधानमंत्री को लो कट ब्लेजर पहने और ज्वेलरी के साथ दिखाया गया, समर्थकों से ट्विटर पर मांगा समर्थन
x
फ़िनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन द्वारा फैशन पत्रिका के लिए तस्वीरें खिंचवाने के बाद उनके पेशेवर बर्ताव को लेकर सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| फ़िनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन द्वारा फैशन पत्रिका के लिए तस्वीरें खिंचवाने के बाद उनके पेशेवर बर्ताव को लेकर सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई. उनकी शुरू में तो आलोचना हुई फिर समर्थक उनके साथ खड़े हो गए.


फैशन पत्रिका के लिए खिंचवाई गई तस्वीर में प्रधानमंत्री को लो कट ब्लेजर पहने और ज्वेलरी के साथ दिखाया गया है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद आलोचकों का कहना है कि ये ड्रेस शरीर का प्रदर्शन करने वाली है और उनकी हैसियत की महिला के लिए पेशेवर अंदाज वाली नहीं है.

आपको बता दें कि 10 दिसंबर 2019 से सना मारिन देश की प्रधानमंत्री हैं. वे अभी 34 साल की हैं. 2015 से देश की संसद में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य हैं. साथ ही प्रधानमंत्री बनने से पहले करीब 6 महीने परिवहन और संचार मंत्री रह चुकी हैं. 34 साल की उम्र में वे दुनिया की तीसरी सबसे कम उम्र वाली सरकार प्रमुख भी हैं. वे फिनलैंड की अब तक की सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं और दुनिया की अब तक की सबसे कम उम्र महिला सरकार प्रमुख भी हैं.

सना मारीन के समर्थकों का कहना है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में कहीं ज्यादा उनके पहनावे के आधार पर देखा जाता है. उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन का हवाला दिया है जिनकी टॉपलेस तस्वीरें आती रही हैं. पुरुष राजनीतिज्ञों की इसी तरह की कुछ और तस्वीरों के हवाले से कहा गया है कि उनके व्यवहार को गैरपेशेवराना नहीं कहा गया था.

ज्ञात हो कि इसी महीने 16 साल की आवा मूर्तो को संयुक्त राष्ट्र के गर्ल्स टेकओवर प्रोग्राम के तहत एक दिन के लिए फिलनैंड की प्रधानमंत्री बनाया गया थी. दक्षिण फिनलैंड के एक छोटे से गांव से आने वाली मूर्तो ने प्रधानमंत्री के साथ कैबिनेट सदस्यों और सांसदों से बातचीत भी की.

आपको बता दें कि सना मारीन की यह तस्वीर पिछले हफ्ते फैशन पत्रिका ट्रेंडी के इंटाग्राम पेज पर प्रकशित की गई थी. पत्रिका को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने काम के बारे में कहा था कि यह सामान्य नौकरी नहीं है, सामान्य जिंदगी भी नहीं है, बल्कि कई तरह से बहुत बोझ वाली है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it