विश्व

स्कूल में भीषण गोलीबारी: 14 बच्चों और टीचर की मौत

Janta Se Rishta Admin
25 May 2022 12:45 AM GMT
स्कूल में भीषण गोलीबारी: 14 बच्चों और टीचर की मौत
x

अमरीका। अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस हमले में 14 बच्चों की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं. एक टीचर को भी मौत के घाट उतार दिया गया है. टेक्सास के राज्यपाल ने ये जानकारी दी है. पिछले दिनों भी अमेरिकी में ऐसी ही भीषण गोलीबारी देखने को मिल चुकी है.

टेक्सास के गर्वनर Greg Abbott ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है. वहां पर एक 18 वर्षीय शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया. गर्वनर के मुताबिक उस गोलीबारी में 14 छात्रों की मौत हो गई और एक टीचर भी जान गंवा बैठा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये भी बताया है कि आरोपी शूटर ने हमला करने के बाद खुद को भी गोली मार ली. घटना दोपहर के वक्त की बताई जा रही है जब एक 18 वर्षीय शूटर अचानक से स्कूल कैंपस में घुस आया. जैसे ही पुलिस को शूटर के बारे में पता चला, तुरंत फोर्स मौके पर भेज दी गई, वहीं बच्चों के माता-पिता से कैंपस में ना जाने की अपील हुई.

Greg Abbott ने इस हमले को काफी घातक माना है. उनकी नजरों में उवाल्डे एक काफी छोटा शहर है, वहां भी जिस स्कूल में आरोपी ने ये कायराना हमला किया है, वहां पर सिर्फ 600 छात्रों का नामांकन है. उन्होंने इस हमले की तुलना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी से कर दी है. लेकिन उन्होंने टेक्सास के इस गोलीकांड को ज्यादा घातक और चिंता बढ़ाने वाला माना है. हैरानी की बात ये भी है कि आरोपी शूटर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को अपनी गोली का निशाना बनाया है. 2012 वाली घटना में भी 20 बच्चों को ऐसे ही मौत के घाट उतार दिया गया था.

इस समय मौके पर पुलिस मौजूद है और घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इस गोलीबारी में कई छात्र बुरी तरह घायल हुए हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. ऐसे में मौत का आंकड़ा और ज्यादा भी बढ़ सकता है. अभी के लिए राज्यपाल के आदेश के बाद टेक्सास के रेंजर्स इस मामले की तफ्तीश में जुट चुके हैं. स्थानीय पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है.

वहीं खबर ये भी है कि जल्द ही राष्ट्रपति जो बाइडेन इस गोलीबारी कांड पर एक बयान जारी करेंगे. प्रेस सेक्रेटरी Karine Jean-Pierre ने बताया है कि राष्ट्रपति बाइडेन को इस खौफनाक हमले की जानकारी दे दी गई है. उन्हें लगातार हर अपडेट से अवगत करवाया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta