विश्व

चुनाव को उलटने के ट्रम्प के प्रयासों से बंधे डीओजे के पूर्व अधिकारी के फेड ने घर की तलाशी ली

Neha Dani
24 Jun 2022 2:05 AM GMT
चुनाव को उलटने के ट्रम्प के प्रयासों से बंधे डीओजे के पूर्व अधिकारी के फेड ने घर की तलाशी ली
x
राज्यों पर दबाव बनाने की योजना के क्लार्क के प्रस्ताव के ज्ञान के साथ न्याय विभाग के कई पूर्व अधिकारियों की गवाही सुनने की उम्मीद थी।

गतिविधि के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले कई स्रोतों के अनुसार, संघीय एजेंटों ने बुधवार सुबह ट्रम्प न्याय विभाग के पूर्व अधिकारी जेफरी क्लार्क के वर्जीनिया घर की तलाशी ली।

यह स्पष्ट नहीं था कि कौन सी संघीय एजेंसियों ने खोज की, लेकिन कानून प्रवर्तन गतिविधि को देखने वाले एक पड़ोसी ने कहा कि उन्होंने बुधवार तड़के वहां पहुंचने के बाद अधिकारियों को लॉर्टन, वर्जीनिया, घर में प्रवेश करते और बाहर निकलते देखा। फेयरफैक्स काउंटी, वर्जीनिया, पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने एबीसी न्यूज को बताया कि उसके अधिकारियों ने घर पर कानून प्रवर्तन गतिविधि में सहायता की, लेकिन आगे की टिप्पणी के लिए न्याय विभाग को स्थगित कर दिया।
वाशिंगटन, डीसी में यूएस अटॉर्नी कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे "पुष्टि कर सकते हैं कि कल उस क्षेत्र में कानून प्रवर्तन गतिविधि थी," लेकिन विशिष्ट व्यक्तियों या उस गतिविधि की प्रकृति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
क्लार्क के वकील ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। लेकिन ट्रम्प व्हाइट हाउस के पूर्व अधिकारी और सेंटर फॉर रिन्यूइंग अमेरिका के अध्यक्ष, जहां क्लार्क अब एक वरिष्ठ साथी हैं, रस वॉट ने एक बयान में कहा कि "एक दर्जन से अधिक डीओजे कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने जेफ क्लार्क के घर की तलाशी ली थी। भोर में छापा मारा, उसे अपने पजामे में सड़कों पर बिठाया, और उसके इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले लिए।"
"अमेरिका में राजनीति के अपराधीकरण का नया युग बिगड़ रहा है" वॉट ने कहा। "यह अमेरिका नहीं है, दोस्तों। सरकार का शस्त्रीकरण समाप्त होना चाहिए। मुझे बहुत स्पष्ट होने दें। हम जेफ के साथ खड़े हैं और इसलिए इस देश के सभी देशभक्तों को चाहिए।"
क्लार्क, पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधनों के लिए एक पूर्व सहायक अटॉर्नी जनरल, 2020 की चुनावी प्रक्रिया में व्यापक भ्रष्टाचार का पता लगाने के लिए न्याय विभाग की शक्तियों का लाभ उठाने के डोनाल्ड ट्रम्प के प्रयासों में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, यह स्पष्ट हो जाने के बाद कि जो बिडेन जीत गए थे .
गुरुवार को, 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहे हाउस पैनल को 2020 के चुनाव के बाद बिडेन की चुनावी जीत को अमान्य करने के लिए राज्यों पर दबाव बनाने की योजना के क्लार्क के प्रस्ताव के ज्ञान के साथ न्याय विभाग के कई पूर्व अधिकारियों की गवाही सुनने की उम्मीद थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta