विश्व

छात्रावास में रहने वाले पिता बेटी के दोस्त को गाली देने का दोषी

Neha Dani
7 April 2022 2:55 AM GMT
छात्रावास में रहने वाले पिता बेटी के दोस्त को गाली देने का दोषी
x
उसका परीक्षण इस साल के अंत में निर्धारित है। बेटी को आरोपित नहीं किया गया है।

एक व्यक्ति जो अपनी बेटी के कॉलेज छात्रावास में चला गया और अपने सहपाठियों को प्रभाव और ज्ञान के दावों के साथ मंत्रमुग्ध कर दिया, उसे बुधवार को आरोपों का दोषी ठहराया गया कि उसने घनिष्ठ समूह का शोषण किया, धमकी और हिंसा का उपयोग करके खुद को लाखों डॉलर से समृद्ध किया क्योंकि उसने उनका जीवन बर्बाद कर दिया।

लॉरेंस रे, 62, को एक मुकदमे में दोषी ठहराया गया था, जहां हफ्तों की गवाही ने उन युवाओं के साथ उनके मनोवैज्ञानिक रूप से जोड़-तोड़ वाले संबंधों को जीर्ण-शीर्ण कर दिया, जिनसे वह 2010 में न्यूयॉर्क के एक छोटे से उदार कला विद्यालय, सारा लॉरेंस कॉलेज में मिले थे। प्रतिभूति धोखाधड़ी की सजा के लिए जेल की अवधि समाप्त करने के बाद रे अपनी बेटी के छात्रावास में चले गए।
धोखाधड़ी, साजिश, जबरन मजदूरी, यौन तस्करी और न्याय में बाधा डालने सहित आरोपों में 16 सितंबर को सजा सुनाई गई थी। रे, जो अपनी भुजाओं के साथ खड़े थे और मैनहट्टन जूरी का सामना करना पड़ा क्योंकि दोषी फैसले 15 मामलों में वापस कर दिए गए थे, उन्हें जेल में जीवन का सामना करना पड़ सकता था। एक शुल्क में अनिवार्य न्यूनतम 15 वर्ष की अवधि होती है।
फैसला पढ़े जाने के बाद, रे को हिरासत में वापस कर दिया गया, जहां वह 2020 की शुरुआत में गिरफ्तारी के बाद से था।
उनके वकीलों ने अदालत के बाहर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और टिप्पणी मांगने वाले ईमेल संदेशों को वापस नहीं किया।
एक बयान में, अमेरिकी अटॉर्नी डेमियन विलियम्स ने कहा कि रे ने "दोस्तों के एक समूह को बदल दिया था, जिनके आगे उनका पूरा जीवन था।"
विलियम्स ने कहा, "अगले दशक तक, उन्होंने अपने जीवन को नियंत्रित करने और नष्ट करने की कोशिश करने के लिए हिंसा, धमकियों और मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार का इस्तेमाल किया।" "उसने उनका शोषण किया। उसने उन्हें आतंकित किया। उसने उन्हें प्रताड़ित किया। मुझे बहुत स्पष्ट होने दो। लैरी रे एक शिकारी है। एक दुष्ट आदमी जिसने बुरे काम किए। आज का फैसला आखिरकार उसे न्याय के कटघरे में खड़ा कर देता है।"
जूरी सदस्यों ने एक महीने के मुकदमे के बाद मामला प्राप्त करने के एक दिन से भी कम समय में विचार-विमर्श किया, जिसमें कई पीड़ितों की गवाही शामिल थी, जो आमतौर पर रे को "लैरी" के रूप में संदर्भित करते थे। कुछ ने गवाही दी कि रे ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि उन्होंने उसे जहर दिया था या अन्यथा नुकसान पहुँचाया था और उन्हें उसे वापस भुगतान करने की आवश्यकता थी।
एक महिला ने गवाही दी कि वह रे को ज़हर देने के बारे में आश्वस्त होने के बाद उसे मुआवजा देने की कोशिश करने के लिए एक सेक्स वर्कर बन गई। उसने कहा कि, चार वर्षों में, उसने रे को किश्तों में $2.5 मिलियन दिया जो औसतन $10,000 और $50,000 प्रति सप्ताह के बीच था।
एक अन्य महिला जो हार्वर्ड और कोलंबिया में शिक्षित थी और 2012 में एक मेडिकल डॉक्टर बनने वाली थी, ने गवाही दी कि जब वह रे से मिली और उसके साथ रोमांटिक रूप से जुड़ गई तो उसका करियर और जीवन पटरी से उतर गया। उसने कहा कि उसने कभी-कभी मांग की कि वह अजनबियों के साथ यौन संबंध रखे और उसके लिए फिल्म करे।
रे के वकीलों ने कहा कि वह उन पूर्व मित्रों द्वारा प्रताड़ित किया गया जिन्होंने उनकी कहानियों को गढ़ा था।
राय ने गवाही नहीं दी। दो बार, परीक्षण बाधित किया गया था क्योंकि उन्हें अज्ञात बीमारियों के लिए एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया था।
कई छात्रों ने गवाही दी कि वे रे की दुनिया में आ गए थे क्योंकि उन्होंने उन्हें न्यूयॉर्क शहर की राजनीति में अपने पिछले प्रभाव की कहानियां सुनाईं, जिसमें उनकी शादी में सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति के रूप में सेवा करने के बाद न्यूयॉर्क शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त बर्नार्ड केरिक के करियर को बर्बाद करने में उनकी भूमिका भी शामिल थी। साल पहले। रे, वास्तव में, भ्रष्टाचार की जांच में एक व्यक्ति थे, जिसने केरिक के अमेरिकी गृहभूमि सुरक्षा विभाग का नेतृत्व करने के लिए नामांकन को पटरी से उतार दिया था।
कुछ छात्र रे के साथ 2011 की गर्मियों में उनके मैनहट्टन एक-बेडरूम अपार्टमेंट में रहने के लिए सहमत हुए, जहां उनका भयावह पक्ष सामने आया क्योंकि उन्होंने दावा करना शुरू कर दिया कि छात्रों ने उन्हें या उनकी संपत्ति को जहर दिया और नुकसान पहुंचाया।
संशोधन करने के लिए, उन्होंने गवाही दी, उन्होंने वही किया जो उसने मांगा था, जिसमें पैसे वापस करना भी शामिल था। एक व्यक्ति ने कहा कि उसने रे को $100,000 से अधिक दिए।
अभियोजकों ने कहा कि पैसा कभी पर्याप्त नहीं था। उन्होंने कहा कि धमकियों और हिंसा और "स्वीकारोक्ति" की वीडियो टेप के माध्यम से, रे ने युवा लोगों पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिसमें उन्हें 2013 में अपने सौतेले पिता के उत्तरी कैरोलिना घर पाइनहर्स्ट में भूनिर्माण और अन्य काम करने के लिए मजबूर करना शामिल था, उन्होंने कहा।
दुर्व्यवहार की परिणति अक्टूबर 2018 में हुई, जब रे ने उस महिला को बार-बार गाली दी, जिसने उसे सेक्स वर्क से अपनी आय दी थी, उसे एक कुर्सी से नग्न होने के लिए मजबूर किया, जबकि उसने उसे फटकार लगाई, उसका गला घोंट दिया और उसके जीवन के लिए डर बना दिया। उसके सिर पर एक बैग रखकर अभियोजकों ने कहा।
अभियोजकों ने कहा कि रे ने अपनी बेटी और इसाबेला पोलक की मदद से अपने अपराधों को अंजाम दिया, एक महिला जिसने आपराधिक आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है। उसका परीक्षण इस साल के अंत में निर्धारित है। बेटी को आरोपित नहीं किया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta