विश्व

शिक्षिका को पैसे दोगुने करने का झांसा देकर हड़पे 9 हजार पाउंड, इस अरबपति के नाम से की ठगी

Kunti Dhruw
17 May 2021 12:11 PM GMT
शिक्षिका को पैसे दोगुने करने का झांसा देकर हड़पे 9 हजार पाउंड, इस अरबपति के नाम से की ठगी
x
ठग व जालसाज लोगों से रुपये हड़पने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं।

ठग व जालसाज लोगों से रुपये हड़पने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं। अब ब्रिटेन की एक स्कूल शिक्षिका इनके झांसे का शिकार हो गई। शिक्षिका को एलन मस्क की कंपनी की निवेश योजना का झांसा देकर 9000 पाउंड ऐंठ लिए गए। उसे यह पैसा दोगुना कर के देना का भरोसा दिलाया गया था।

यह करतूत एक ऑनलाइन धोखेबाज कंपनी ने कीं। शिक्षिका को एलन मस्क के नाम का इस्तेमाल करके 9,000 पाउंड का धोखा दिया गया। अपना पैसा गवां चुकी शिक्षिका अब दूसरों को ऐसे धोखेबाजों से बचने का आग्रह कर रही है।
नया घर खरीदने के लिए जमा कर रही थी पैसा
शिक्षिका ने दरअसल यह पैसा अपना नया घर खरीदने के लिए बचाए थे, लेकिन धोखेबाजों ने उससे हड़प लिए। ठगी गई शिक्षिका जूली बुशनेल ने बिटकॉइन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। शिक्षिका का कहना है कि एलन मस्क बिटकॉइन के समर्थक हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख मस्क ने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डॉग कॉइन का समर्थन किया था।
एक वेबसाइट के विज्ञापन देख झांसे में आई
शिक्षिका बुशनेल ने बताया कि उन्होंने एक वेबसाइट पर विज्ञापन में पढ़ा था कि एलन मस्क बिटकॉइन में जमा रुपयों को दोगुना कर के निवेशक को लौटाएंगे। इस पर महिला ने विज्ञापन देने वाली कंपनी को 9000 पाउंड का भुगतान कर दिया। इसके बाद जब महिला को उसके पैसा वापस नहीं मिला तो उसे ठगी का पता चला। इसके बाद वह पुलिस की शरण में पहुंची और ठगी करने वाली एजेंसी के खिलाफ शिकायत की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta