विश्व

BRICS सम्मेलन में शामिल हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर

Janta Se Rishta Admin
23 Sep 2022 2:17 AM GMT
BRICS सम्मेलन में शामिल हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर
x

दिल्ली। न्यूयॉर्क में #UNGA77 के मौके पर एक पारंपरिक BRICS बैठक आयोजित की गई। जिसमें विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी शामिल हुए. उन्होंने बताया कि इस बैठक में वैश्विक स्थिति, अंतर्राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई.

इससे पहले विदेश मंत्री (External Affairs Minister S Jaishankar) ने कहा कि अफसोस की बात है कि जब दुनिया के कुछ सबसे खूंखार आतंकवादियों पर शिकंजा कसने की बात आती है तो कुछ देश इसमें रोड़ा अंटकाने लगते हैं। यह घटना हाल के दिनों में हमने इसे इसी कक्ष में होते देखी है। यदि दिनदहाड़े किए गए गंभीर हमलों को इसी तरह छोड़ दिया जाता है, तो सुरक्षा परिषद को उन संकेतों पर विचार करना होगा जो इन कदमों के जरिए दिए जा रहे हैं। विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए निरंतरता जरूरी है।

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक एस. जयशंकर ने कहा कि हमें सुरक्षा परिषद की विश्वसनीयता सुनिश्चित करनी चाहिए। राजनीति को कभी भी जवाबदेही से बचने के लिए कवर प्रदान नहीं करना चाहिए। न ही आतंकियों को दंड से मुक्ति की सुविधा दी जानी चाहिए। दुनिया में शांति और न्याय हासिल करने के व्यापक प्रयास के लिए 'दंड मुक्ति' के खिलाफ लड़ाई बेहद महत्वपूर्ण है। सुरक्षा परिषद की ओर से इस संबंध में एक साफ संदेश दिया जाना चाहिए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta