विश्व

पुलिस और ड्रग गैंग के बीच एनकाउंटर, 11 लोगों की मौत

Janta Se Rishta Admin
25 May 2022 1:48 AM GMT
पुलिस और ड्रग गैंग के बीच एनकाउंटर, 11 लोगों की मौत
x

ब्राजील। ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में पुलिस और ड्रग गैंग के बीच हुए एनकाउंटर में 11 लोगों की मौत हो गई है. इसमें एक महिला ने भी अपनी जान गंवाई जो पुलिस और ड्रग गैंग के एनकाउंटर के बीच में फंस गई थी. बाकी जो 10 लोग मारे गए हैं, वो सभी ड्रग गैंग के ही सदस्य हैं.

पुलिस को ऐसे इनपुट मिले थे कि रियो डी जेनेरियो में सबसे बड़ा ड्रग गैंग सक्रिय है. ऐसे में पूरी फोर्स और हथियार के साथ उनका भंडाफोड़ करने की तैयारी थी. इस ऑपरेशन के लिए पुलिस ने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल भी किया. लेकिन Vila Cruzeiro में छिपे उन ड्रग तस्करों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया. तोबड़तोड़ फायरिंग की गई और ग्रेनेड का इस्तेमाल भी हुआ.

ऐसे में पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी और देखते ही देखते दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी का दौर शुरू हो गया. अब उस गोलीबारी में एक 41 वर्षीय बेकसूर महिला ने भी अपनी जान गंवा दी. स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस ने एक बस्ती में अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया था. सुबह चार बजे से लगातार गोलियों की आवाज आ रही थी. पूरे इलाके में खौफ का माहौल था और लोग अपने घर में कैद हो गए थे. यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में लंबे समय से ड्रग्स तस्करों का कारोबार चल रहा है. वहां पुलिस की रेड भी नियमित रूप से होती रहती हैं, कई लोग भी अपनी जान गंवाते हैं लेकिन जमीन पर स्थिति ज्यो का त्यो रहती है. आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल रियो डी जनेरियो में 28 लोगों की मौत का कारण पुलिस और ड्रग तस्करों के बीच हुए एनकाउंटर रहे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta