विश्व

ट्विटर को दुनिया का सबसे ज्यादा नॉलेट वाला और मनोरंजन वाला ऐप बनाना चाहते है एलन मस्क, जाने क्यों

Neha Dani
17 Jun 2022 11:06 AM GMT
ट्विटर को दुनिया का सबसे ज्यादा नॉलेट वाला और मनोरंजन वाला ऐप बनाना चाहते है एलन मस्क, जाने क्यों
x
'हम दिलचस्प होने के लिए ट्विटर को उसी तरह से बेहतर बना सकते हैं.'

एलन मस्क अपने अपने अंदाज में ट्विटर के लिए एक नया प्लान लेकर आए हैं. वह इस ऐप को दुनिया का सबसे ज्यादा नॉलेट वाला और सबसे ज्यादा मनोरंजन वाला ऐप बनाना चाहते हैं. इसे लेकर उन्होंने अपने प्लान को एक मीटिंग में शेयर किया. वह चाहते हैं कि अब ट्विटर पर भी 1 अरब या इससे भी ज्यादा यूजर्स होने चाहिए.

टिकटॉक और वीचैट को पछाड़ने की तैयारी
एक वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग के दौरान, एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से कहा कि वह चाहते हैं कि सोशल मीडिया ऐप में एक अरब उपयोगकर्ता हों. उन्होंने इस मामले में मनोरंजन के लिए टिकटॉक और चीन के वीचैट को लोगों को जोड़े रखने के लिए सराहना की.

क्या चाहते हैं एलन मस्क

दरअसल, 2022 के शुरुआती तीन महीनों तक ट्विटर पर 229 मिलियन रोजाना के सक्रीय यूजर्स हैं. द वर्ज ने इस प्लान को सुनने वाले कर्मचारियों का हवाला देते हुए बताया कि मस्क चाहते हैं कि ट्विटर एक अरब यूजर्स को टारगेट करने के लिए टिक टॉक और वीचैट के सफलता मॉडल को दोहराए. उन्होंने कहा कि ऐप को अधिक उपयोगिता प्रदान करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोगों का बहुत मनोरंजन और जानकारी हो.

कोई नहीं वीचैट के मुकाबले

उन्होंने चीन के सुपर ऐप वीचैट के साथ तुलना की, यह सोशल मीडिया पर पेमेंट, गेम और यहां तक ​​​​कि राइड-हेलिंग के साथ लोगों को जोड़ता है. उन्होंने कहा, 'चीन के बाहर कोई वीचैट आसपास भी नहीं है,' मस्क ने गुरुवार को अपने फोन के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग में शामिल होने के बाद ये बातें कहीं हैं.

एलन ने लोगों में भरा जोश

उन्होंने आगे कहा, 'आप मूल रूप से चीन में वीचैट पर रहते हैं. अगर हम इस सफलता को ट्विटर के साथ फिर से दोहरा सकते हैं, तो हम एक बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे.' उन्होंने कहा कि यह उबाऊ नहीं होना चाहिए.' इसके लिए टिकटॉक के एल्गोरिथ्म की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'हम दिलचस्प होने के लिए ट्विटर को उसी तरह से बेहतर बना सकते हैं.'

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta