विश्व

दक्षिण पश्चिम में जंगल की आग जलने से तापमान सामान्य से 20 डिग्री से अधिक बढ़ी

Neha Dani
11 May 2022 10:11 AM GMT
दक्षिण पश्चिम में जंगल की आग जलने से तापमान सामान्य से 20 डिग्री से अधिक बढ़ी
x
जबकि न्यूयॉर्क शहर से फिलाडेल्फिया तक का तापमान 70 के दशक में होने की उम्मीद है।

सोमवार को चरम स्तर पर पहुंचने के बाद आग का खतरा गंभीर हो गया है, लेकिन नेवादा से ओक्लाहोमा तक, दक्षिण पश्चिम में छह राज्यों में लाल झंडे की चेतावनी जारी है।

मंगलवार को भी पूरे क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक जंगल की आग जलती रही। एरिज़ोना में सैन राफेल की आग 12% है जो 11,000 एकड़ में फैली हुई है। हर्मिट क्रीक और बछड़ा घाटी की आग 39% है जो 200,000 एकड़ में फैली हुई है।
कम आर्द्रता, तेज हवाएं और शुष्क ब्रश से आग फैलने का उच्च जोखिम बना रहता है।
मंगलवार को तापमान सामान्य से 20 डिग्री या उससे अधिक बढ़ने के साथ, सामान्य से अधिक गर्मी मध्यपश्चिम में भी फैल गई है।
यहां तक ​​​​कि डेस मोइनेस, आयोवा के उत्तर में भी 90 डिग्री का तापमान देखा जा सकता है, और शिकागो में 80 के दशक के मध्य में तापमान देखा जा सकता है।
सोमवार को मैदानी इलाकों और मिडवेस्ट के कुछ हिस्सों में कई रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की गई। एबिलीन, टेक्सास, 103 डिग्री पर पहुंच गया, जो लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया।
गुरुवार तक पूर्वी ग्रेट लेक्स और अंतर्देशीय पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में गर्मी फैल जाएगी, क्योंकि पश्चिमी न्यूयॉर्क और पेंसिल्वेनिया में संभावित रिकॉर्ड उच्च तापमान देखा जा सकता है।
सिरैक्यूज़, न्यूयॉर्क में तापमान गुरुवार तक 80 के दशक में हो सकता है, जबकि न्यूयॉर्क शहर से फिलाडेल्फिया तक का तापमान 70 के दशक में होने की उम्मीद है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta