Top
विश्व

डा. एंथनी फासी ने किया सावधान, कहा- अत्यधिक संक्रामक है डेल्टा वैरिएंट, अमेरिका में छह फीसद से ज्यादा मिले मामले

Neha
10 Jun 2021 3:26 AM GMT
डा. एंथनी फासी ने किया सावधान, कहा- अत्यधिक संक्रामक है डेल्टा वैरिएंट, अमेरिका में छह फीसद से ज्यादा मिले मामले
x
इसके साथ ही उन्होंने युवाओं के विशेषरूप से वैक्सीनेशन पर जोर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के मुख्य सलाहकार डा. एंथनी फासी (Doctor Anthony Fauci) ने कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) को लेकर लोगों को सावधान किया है। उनका कहना है कि लोगों को खास ख्याल रखने की जरूरत है और बिल्कुल लापरवाही ना बरतें क्योंकि यह वैरिएंट बहुत ही संक्रामक है। ब्रिटेन में इस समय यह वायरस तेजी से फैल रहा है। डेल्टा वैरिएंट यानी बी.1.617.2 सबसे पहले भारत में पिछले साल अक्टूबर में पाया गया था और इसने देश में कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था।

ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा यह वैरिएंट सबसे ज्यादा 12 से 20 साल के युवाओं को चपेट में ले रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, अब तक यह वैरिएंट दुनिया के 62 देशों में फैल चुका है। डा. फासी ने कहा कि देश में मिले कोरोना के मामलों में से छह फीसद केस डेल्टा वैरिएंट के मिले हैं। ब्रिटेन में इस वैरिएंट के 60 फीसद नए मामले मिले हैं। डा. फासी ने नए स्ट्रेन को देश भर में फैलने से रोकने के लिए और अधिक अमेरिकियों से टीका लगवाने का आह्वान किया है।
वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी डेल्टा वैरिएंट को लेकर लोगों को आगाह किया है। उन्होंने सभी से वैक्सीनेशन कराने को कहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि कोरोना का यह स्ट्रेन काफी ज्यादा संक्रामक है जो 12 से 20 वर्ष के आयुवर्ग को अपनी चपेट में ले रहा है। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं के विशेषरूप से वैक्सीनेशन पर जोर दिया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it