विश्व

डोनाल्ड ट्रंप फिर लड़ंगे राष्ट्रपति चुनाव, पूर्व राष्ट्रपति बोले - भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त

Subhi
11 Sep 2022 12:49 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप फिर लड़ंगे राष्ट्रपति चुनाव, पूर्व राष्ट्रपति बोले - भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त
x
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को एक नए नारे के साथ परिभाषित करते हुए सुना गया है। अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में हिंदी में कहा, "भारत एंड अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त"।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को एक नए नारे के साथ परिभाषित करते हुए सुना गया है। अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में हिंदी में कहा, "भारत एंड अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त"। ट्रंप इससे पहले भी कई मौकों पर भारत को लेकर अपने लगाव का इजहार लगातार करते हैं, भले ही इसका कारण राजनीतिक क्यों ना हो। उन्होंने पिछले राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों का समर्थन पाने के लिए भारत के प्रति अपने लगाव का खुलकर इजहार किया था।

भारत के समर्थन में दिए गए इस बयान के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का अगले राष्ट्रपति चुनाव में फिर से उतरने को लेकर अटकलबाजियां होने लगी हैं। आपको बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी अच्छे संबंध भी रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव में फिर से प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में एक विशाल रैली को संबोधित किया था। इसे "हाउडी मोदी" का नाम दिया गया था। इस रैली में हजारों भारतीय-अमेरिकियों ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अमेरिका में मतदान करने वाले भारतीय अमेरिकियों के बीच डोनाल्ड ट्रंप के लिए "अबकी बार, ट्रंप सरकार" का नारा भी दिया था।

क्रेडिट : लाइव हिंदुस्तान

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta