विश्व

डेनमार्क ने किया ऐलान, अपने नागरिकों को यूक्रेन में लड़ने की देगा अनुमति

Subhi
1 March 2022 1:40 AM GMT
डेनमार्क ने किया ऐलान, अपने नागरिकों को यूक्रेन में लड़ने की देगा अनुमति
x
कोपेनहेगन ने खुलासा किया है कि वह डेनमार्क नागरिकों को अंतरराष्ट्रीय सैन्य बल में शामिल होने की अनुमति देगा क्योंकि कीव रूस के साथ संघर्ष में अपनी सेना की सहायता के लिए इसे स्थापित करने की योजना बना रहा है.

कोपेनहेगन ने खुलासा किया है कि वह डेनमार्क नागरिकों (Denmark Citizens) को अंतरराष्ट्रीय सैन्य बल (International Military Force) में शामिल होने की अनुमति देगा क्योंकि कीव रूस के साथ संघर्ष में अपनी सेना की सहायता के लिए इसे स्थापित करने की योजना बना रहा है. आरटी की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है.

डेनमार्क की पीएम का बयान

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन (Prime Minister Mette Frederiksen) ने कहा, 'यह एक विकल्प है जिसे कोई भी बना सकता है. यह सभी यूक्रेनियन के लिए है जो यहां रहते हैं लेकिन उन लोगों के लिए भी है जो सोचते हैं कि वे सीधे संघर्ष में योगदान दे सकते हैं.'

फ्रेडरिकसन लगातार कर रहीं यूक्रेन को सपोर्ट

फ्रेडरिकसन ने कहा, 'पहली नजर में ऐसा कुछ भी नहीं है जो कानूनी तौर पर किसी को यूक्रेन में संघर्ष में भाग लेने के लिए यूक्रेन (Ukraine) जाने से रोक सके.' इससे पहले, डेनमार्क के पीएम ने कोपेनहेगन में रूसी दूतावास (Russian Embassy) के सामने मॉस्को के ऑपरेशन के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन (Protest) में भाग लिया, जिसमें भीड़ से कहा गया था, 'यहां आप सभी और पूरे यूरोप को रूस से खतरा (Threat From Russia) है.'

यूक्रेन को दुनिया भर से मिल रहा समर्थन

आरटी ने बताया कि डेनमार्क के प्रधानमंत्री इस विचार का समर्थन करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं. इससे पहले रविवार को यूके की विदेश सचिव लिज ट्रस (UK Foreign Secretary Liz Truss) ने भी कहा था कि वह 'बिल्कुल' ब्रिटेन का समर्थन करेंगी, जो यूक्रेन की ओर से सैन्य कार्रवाई (Military Action) में शामिल होना चाहते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta