Top
विश्व

COVID-19: पाकिस्तान PM इमरान खान ने कोरोना पर जताई चिंता, कहा- बढ़ते मामले पर करना होगा पूर्ण लॉकडाउन

Rishi kumar sahu
22 Nov 2020 1:38 PM GMT
COVID-19: पाकिस्तान PM इमरान खान ने कोरोना पर जताई चिंता, कहा- बढ़ते मामले पर करना होगा पूर्ण लॉकडाउन
x
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्होंने लिखा, "पाकिस्तान में कोरोना की दूसरी लहर के आंकड़े चिंताजनक हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना संक्रण की दूसरी पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण के मामले बढ़ते रहे तो मजबूरी में पूर्ण लॉकडाउन की तरफ जाना होगा.


प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिए पूर्ण लॉकडाउन के संकेत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्होंने लिखा, "पाकिस्तान में कोरोना की दूसरी लहर के आंकड़े चिंताजनक हैं. पिछले 15 दिनों में वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. पेशावर के 200 फीसद, कराची के 148 फीसद, लाहौर के 114 फीसद, इस्लामाबाद के 65 फीसद और मुल्तान के 70 फीसद वेंटिलेटर इस्तेमाल में हैं."


उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरी दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में है और ज्यादातर देश पूर्ण लॉकडाउन लगा चुके हैं. प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान में पीडीएम पर लगातार जलसों के जरिए लोगों की जिंदगी जान बूझकर खतरे में डालने का आरोप लगाया. इमरान खान ने बताया कि संक्रमण के मामलों का प्रतिशत बढ़ता रहा तो पाकिस्तान पूर्ण लॉकडाउन की तरफ जाने पर मजबूर होगा और नतीजे की जिम्मेदारी पीडीएम पर होगी. हालांकि, इमरान खान का ये भी कहना है कि उनकी मंशा कभी भी पूर्ण लॉकडाउन की नहीं है क्योंकि अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ना लाजिमी है.


कराची के कई इलाकों में माइक्रो, स्मार्ट लॉकडाउन का ऐलान

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए पाकिस्तान के सबसे शहर कराची के कई इलाकों में माइक्रो और स्मार्ट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सरकार ने लॉकडाउन संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, चार जगहों पर माइक्रो लॉकडाउन और दो इलाकों में स्मार्ट लॉकडाउन शनिवार रात 12 बजे से शुरू होकर 5 दिसंबर तक जारी रहेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it