विश्व

उत्तर कोरिया में कोरोना की मार, अब तक 27 लोगों की मौत

Neha Dani
14 May 2022 4:09 AM GMT
उत्तर कोरिया में कोरोना की मार, अब तक 27 लोगों की मौत
x
इसमें कहा गया कि पिछले अप्रैल से लगभग 280,810 लोगों का इलाज किया गया और 27 लोगों की मौत हो गई।

उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले महीने से लगातार कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। वहीं अब कोरिया में बुखार के कारण भी लोगों की जान जा रही है। 21 लोगों की बुखार से मौत हुई है। शुक्रवार को सरकारी मीडिया की ओर से बताया गया कि अब तक छह लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है, जबकि 1,87,800 लोग क्वारंटीन में हैं।

उत्तर कोरिया की ओर से अभी तक ये कहा जा रहा था कि पिछले दो सालों से उनके यहां कोई मौत नहीं हुई है। लेकिन अब अधिकारियों ने उभरते हुए सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को माना है। गुरुवार को तानाशाह किम जोंग उन ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण मुख्यालय का दौरा किया, जिसके बाद मौतों की घोषणा की गई। कोरोना से जूझ रहे उत्तर कोरिया पर दोहरी मार पड़ी है। कोरोना से मौतों के बीच बुखार का प्रकोप भी बढ़ा है, जिससे 21 लोगों की मौत हुई है।
तानाशाह ने लोगों से कोरोना पर काबू पाने को कहा


तानाशाह किम जोंग उन ने स्वास्थ्य अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा कि बुखार का प्रसार दिखाता है कि महामारी रोकथाम प्रणाली में कमजोरी है। शनिवार को 21 लोगों की मौत के बाद किम ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार ने देश को एक बड़ी उथल-पुथल में डाल जिया है। किम ने लोगों से महामारी पर काबू पाने के लिए चौतरफा लड़ाई का आह्वान किया।
उत्तर कोरिया के पास नहीं है वैक्सीन
विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया में सीमीत टेस्टिंग हो सकती है। ऐसे में उसने जो भी आंकड़े जारी किए वह एक छोटे से हिस्सा का प्रतिनिधित्व करती है। वहीं, कोरोना टीकाकरण न होने के कारण हजारों मौतें हो सकती हैं। केसीएन समाचार एजेंसी ने कहा कि सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ने इस मामले पर इमरजेंसी मीटिंग की। इसमें कहा गया कि पिछले अप्रैल से लगभग 280,810 लोगों का इलाज किया गया और 27 लोगों की मौत हो गई।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta