Top
विश्व

एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों को मई अंत तक लग जाएगी कोरोना टिका, प्रवक्ता ने दी जानकारी

Kunti
4 May 2021 4:31 PM GMT
एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों को मई अंत तक लग जाएगी कोरोना टिका, प्रवक्ता ने दी जानकारी
x
देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच विमानन कंपनी एयर इंडिया ने टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच विमानन कंपनी एयर इंडिया ने टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत वह मई अंत तक अपने सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा कर लेगी। यह जानकारी कंपनी के प्रवक्ता ने दी। बता दें कि एयर इंडिया के पायलटों के संगठन इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसियेशन (आईसीपीए) ने 18 वर्ष के अधिक उम्र के फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने की मांग की थी। पायलट्स का कहना था कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वे उड़ानों का संचालन बंद करके हड़ताल पर चले जाएंगे। अब कंपनी के इस फैसले से सभी कर्मचारियों को कुछ राहत मिली है।

वेतन बहाल करने की मांग
मालूम हो कि आईसीपीए ने कोविड-19 से पहले मिलने वाले वेतन बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि उसके सदस्य 'घरेलू बाजार में सबसे बुरे और सबसे लंबे समय तक बने हुए वेतन कटौती की सजा' झेल रहे हैं। इस संदर्भ में नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे एक और पत्र में इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसियेशन ने कहा कि मंत्री ने पूर्व में जो आश्वासन दिए थे, वह मुश्किल के इस समय में पायलटों के प्रति एयर इंडिया प्रबंधन के कथित उदासीन रवैये के खिलाफ ढाल की तरह काम किया। पत्र में लिखा गया कि, 'कोविड-19 महामारी के 12 महीनों से ज्यादा समय के साथ यह हमारे लिए काफी हतोत्साहित करने की बात है कि आपके कार्यालय ने भी हमारी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया।'
वेतन में हुई इतनी कटौती
पिछले साल एयर इंडिया ने महामारी के बीच अपने पायलटों के वेतन में 55 फीसदी तक की कटौती की थी। हालांकि पिछले साल दिसंबर में कुल कटौती में पांच फीसदी की कमी कर दी गई, पायलटों को तब भी कोविड से पहले मिलने वाले वेतन की तुलना में वेतन का 50 फीसदी हिस्सा ही मिल रहा है। मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में 3.57 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,449 लोगों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it