Top
विश्व

नीरा टंडन के नामांकन की पुष्टि पर छाए संकट के बादल, कई सांसदों ने किया विरोध

Neha
23 Feb 2021 11:06 AM GMT
नीरा टंडन के नामांकन की पुष्टि पर छाए संकट के बादल, कई सांसदों ने किया विरोध
x
सीनेट की बजट समिति इस सप्ताह टंडन के नामांकन पर मतदान करेगी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा व्हाइट हाउस के प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के निदेशक पद के लिए नामित भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन की नियुक्ति की सीनेट में पुष्टि पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कॉलिन्स और मिट रोमनी ने उनके खिलाफ मतदान करने की घोषणा की है।

वेस्ट वर्जीनिया के सीनेटर जो मानचिन ने शुक्रवार को टंडन के नाम की पुष्टि का विरोध किया और वह ऐसा करने वाले पहले डेमोक्रेटिक सांसद हैं। अगर टंडन के नाम की पुष्टि हो जाती है तो वह इस एजेंसी का नेतृत्व करने वाली पहली अश्वेत महिला बन जाएंगी।
टंडन के नाम पर पुष्टि को लेकर आशंकाओं के बीच व्हाइट हाउस ने उन्हें 'बेहतरीन नीति विशेषज्ञ करार दिया है और बाइडन ने कहा है कि वह उनके नाम का समर्थन करते हैं। कॉलिन्स ने सोमवार को कहा कि टंडन के पास न तो अनुभव है और न ही उनका स्वभाव इस महत्वपूर्ण एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए उचित है।
वहीं एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि रोमनी भी सोशल मीडिया पर टंडन की टिप्पणियों की वजह से उनका विरोध करेंगे। नामांकन की पुष्टि की सुनवाई के दौरान टंडन ने सोशल मीडिया पर शीर्ष रिपब्लिकन सांसदों पर हमला करने के लिए माफी मांगी थी।
सीनेट की बजट समिति इस सप्ताह टंडन के नामांकन पर मतदान करेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it