विश्व

ट्रंप के आवास से छापेमारी में बरामद 14 बक्सों में गोपनीय दस्तावेज, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर तीन कानूनों के उल्लंघन का चलेगा मुकदमा

Renuka Sahu
27 Aug 2022 12:48 AM GMT
Confidential documents in 14 boxes recovered in raid from Trumps residence, former US President will be prosecuted for violating three laws
x

फाइल फोटो 

अमेरिका में जांच एजेंसी एफबीआइ ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-अ-लागो रिजार्ट स्थित आवास से छापेमारी में बरामद दस्तावेजों का ब्योरा दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका में जांच एजेंसी एफबीआइ ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-अ-लागो रिजार्ट स्थित आवास से छापेमारी में बरामद दस्तावेजों का ब्योरा दिया है। शपथ पत्र में बताया गया है कि ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित इस आवास में सरकारी दस्तावेजों के 15 बक्से बरामद हुए। इनमें से 14 बक्से गोपनीय दस्तावेजों से भरे थे।

32 पेज के शपथ पत्र में बताया गया है कि इसी महीने हुई छापेमारी में बरामद दस्तावेज ट्रंप राष्ट्रपति पद के अपने कार्यकाल के दौरान व्हाइट हाउस से लेकर आए थे। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर मुकदमा चलाया जा रहा है। एफबीआइ के शपथ पत्र को न्याय विभाग ने सार्वजनिक किया है। इसके लिए जज ब्रूस रेनहार्ट ने गुरुवार को आदेश दिए थे। कहा कि जनसामान्य को इस जांच से अवगत कराया जाना चाहिए।
ट्रंप ने आरोपों को गलत करार दिया है और कहा है कि यह कार्रवाई उन्हें राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से रोकने के लिए की गई है। छापे के बाद एफबीआइ ने बताया था कि बरामद दस्तावेजों में 11 ऐसे हैं जो अति गोपनीय स्तर के हैं। इन्हें घर पर लाकर रखना तीन कानूनों का उल्लंघन है। इनमें दो कानून जासूसी और रक्षा सूचनाओं के स्थान परिवर्तन जैसे गंभीर आरोपों वाले हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta