विश्व

पत्नी की हत्या के बाद इंश्‍योरेंस कंपनी के सामने मनगढ़ंत कहानी, पति 5 साल बाद पकड़ाया

jantaserishta.com
12 Jan 2022 10:40 AM GMT
पत्नी की हत्या के बाद इंश्‍योरेंस कंपनी के सामने मनगढ़ंत कहानी, पति 5 साल बाद पकड़ाया
x
जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्‍ली: पेशे से डेंटिस्‍ट पति ने इंश्‍योरेंस कंपनी के सामने एक मनगढ़त कहानी बनाई, कहा- उसकी पत्‍नी ने गलती से खुद पर गोली चला ली. इसके बाद उसकी इस मनगढ़त कहानी को इंश्‍योंरेस कंपनी के साथ पुलिस ने भी सच मान लिया. जिसके बाद उसे पत्‍नी की पॉलिसी के $4.8million (करीब 35 करोड़ रुपए) का भुगतान भी हो गया. लेकिन अब करीब 5 साल बाद आरोपी डेंटिस्‍ट पति की करतूत का खुलासा हो गया है. आरोपी डेंटिस्‍ट पति पेंसिल्वेनिया का रहने वाला है. पुलिस की जांच में आया है कि पति ने ही पत्‍नी को मारा था.

डेली मेल के मुताबिक, पति लॉरेंस रुडोल्‍फ (67), पर आरोप है कि उन्‍होंने अपनी पत्‍नी बियांका का साल 2016 में मर्डर कर दिया था. लॉरेंस ने बताया कि उनकी पत्‍नी ने गलती से खुद को गोली मार ली थी. 2016 में वह अपनी पत्‍नी के साथ जांबिया 'अफ्रीकन सफारी' के लिए गए थे. पत्‍नी ने ठीक उसी दिन गोली मार ली, जब वह वापस आने वाले थे.
जांबिया की पुलिस ने भी गोली चलने को एक्‍सीडेंट माना और लॉरेंस की कहानी पर यकीन कर लिया. दोनों 1982 में हुई शादी के बाद से ही लगातार सफारी पर जाते थे. दरअसल, इस मामले की जांच FBI ने शुरू की थी. 2016 में बियांका के दोस्‍त ने FBI को फोन कर जानकारी दी थी कि उन्‍हें इस मौत पर संदेह है. इसी दोस्‍त ने बताया कि दोनों अपनी शादी के बाद से खुश नहीं थे, लेकिन लॉरेंस इसलिए तलाक इसलिए नहीं लेना चाहता था ताकि उसे पैसों का नुकसान न हो. दोनों के दो बच्‍चे भी है. इनमें से एक बेटी उनके साथ ही लॉरेस के डेंटल क्‍लीनिक में काम करती है.
जो शिकायत लॉरेंस के खिलाफ उसकी पत्‍नी की हत्‍या के बाद दर्ज हुई, उसमें सामने आया कि उन्‍होंने सात अलग इंश्‍योरेंस कंपनियों से करीब 35 करोड़ रुपए जुटाए. इसी बीच हाल ही में लॉरेंस की इस हरकत का पर्दाफाश हुआ, जहां सामने आया कि उन्‍होंने पॉलिसी के पैसों के लिए ये सब किया था.
FBI एजेंट ने बताया, पत्‍नी के अंतिम संस्‍कार के बाद आरोपी डेंटिस्‍ट ने एक प्‍लेन टिकट बुक किया. लेकिन ये टिकट उन्‍होंने कैंसिल कर दिया, इसके बाद उन्‍होंने एक दूसरी महिला के नाम पर एक टिकट बुक किया. जिससे उन्‍होंने लॉस वेगास में मुलाकात की. वहीं जिस महिला के लिए डेंटिस्‍ट ने टिकट कैंसिल किया था, उससे उन्‍होंने मेक्सिको में अपनी पत्‍नी की मौत से पहले मुलाकात की थी.
FBI ने अपनी जांच के दौरान जांबिया में मौजूद टूर गाइड से भी बात की. जिसमें गाइड ने बताया कि लॉरेंस ने अधिकारियों को पैसा देकर अपनी पत्‍नी का अंतिम संस्‍कार किया था. वहीं कोलोराडो में मौजूद मेडिकल विशेषज्ञ ने बियांका के फोटो देखकर बताया कि खुद से गोली चलाना मुश्किल है. दिसंबर 2021 में ही आरोपी डेंटिस्‍ट को इसके बाद गिरफ्तार किया गया. फिलहाल डेंटिस्‍ट पति को डेनवेर, कोलोराडो से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्‍होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इंकार किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta