विश्व

चोरी के आरोप में बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी को चाटने पर किया मजबूर, तीन गिरफ्तार

Neha
6 Aug 2021 4:23 AM GMT
चोरी के आरोप में बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी को चाटने पर किया मजबूर, तीन गिरफ्तार
x
2020 में किए गए एक सर्वे के मुताबिक पाकिस्तान में हर घंटे 8 बच्चे शोषण का शिकार होते हैं.

पाकिस्तान में एक बेहद शर्मशार कर देने वाली दरिंदगी की घटना सामने आई है. एक छोटे बच्चे को चोरी के शक में गर्म कुल्हाड़ी से जलाने का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक बॉर्डर मिलिट्री पुलिस (Border Military Police) ने फजाला कच्छ के इलाके से तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए लोगों पर इल्जाम है कि इन्होंने एक छोटे बच्चे को चोरी के शक में गर्म कुल्हाड़ी चाटने को कहा और उसके मुंह को जलाने की कोशिश की. बता दें कि बच्चा भेड़ चराने का काम करता है और उस पर चाय की केतली चुराने का इलजाम लगा था. इस मामले में बच्चे के पिता ने केस दर्ज करा दिया है और पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक सिराज, अब्दुल रहीम और मोहम्मद खान नाम के इस तीनों आरोपी की पहचान कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.
बता दें कि आज भी बलोच इलाके में इसी तरह के तरीके अपनाकर किसी की बेगुनाही को टेस्ट किया जाता है. कई बार चोरी के आरोपी को पानी के अंदर डाल दिया जाता है और वह अगर जिंदा वापस आ गया तो आरोपी बेगुनाह सबित हो जाता है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में बच्चों के खिलाफ क्राइम (Crime Against Children) की घटना में काफी तेजी देखने को मिली है. 2020 में किए गए एक सर्वे के मुताबिक पाकिस्तान में हर घंटे 8 बच्चे शोषण का शिकार होते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it