अन्य

मुख्य चिकित्सा डा.फासी: कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीन के बूस्टर डोज पर जोर दिया, देखे video

Neha
24 Nov 2021 2:08 AM GMT
मुख्य चिकित्सा डा.फासी: कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीन के बूस्टर डोज पर जोर दिया, देखे video
x
अब तक यहां कुल संक्रमितों की संख्या 47,886,798 है और मरने वालों की 772,414।

अमेरिका के बड़े संक्रामक रोग वैज्ञानिक व अमेरिकी सरकार के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डा. एंथनी फासी ने कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीन के बूस्टर डोज पर जोर दिया है। डा. फासी ने कहा, 'बूस्टर्स काफी अहम हैं हमारा मानना है कि अभी घातक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने में वैक्सीन का बूस्टर डोज उच्च स्तरीय सुरक्षा देने में सक्षम है।' व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो रिलीज किया गया है जिसमें डा. फासी बूस्टर की अहमियत समझाते नजर आ रहे हैं।




वीडियो में डा फासी ने सीडीसी द्वारा सभी व्यस्कों के लिए बूस्टर शाट की अनुमति मिलने वाली बात पर खुशी जाहिर की और कहा कि यदि कोरोना वैक्सीन माडर्ना या फाइजर के दो डोज ले चुके हैं तो छह माह पूरा होने के बाद आप इसके बूस्टर डोज लगवा सकते हैं वहीं यदि आपने जानसन एंड जानसन का वैक्सीन लिया है तो दो माह बाद ही आपको बूस्टर लेना होगा।
चीन से 2019 के अंत में कोरोना वायरस का सफर शुरू हुआ था और इसने मात्र दो-तीन महीने के भीतर ही पूरी दुनिया को अपने चंगुल में ले लिया। 11 मार्च 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया। यह इस कदर खतरनाक और जानलेवा साबित हुआ की मार्च के अंत तक पूरी दुनिया में लाकडाउन लगा दिया गया। कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक दुनिया भर में सबसे खराब हालात अमेरिका का ही रहा।
अमेरिका की जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के कुल 258,172,735 मामले आ चुके हैं वहीं 5,158,642 संक्रमितों की मौत हो गई है। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए अब तक 7,423,214,529 वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। अमेरिका की बात करें तो अब तक यहां कुल संक्रमितों की संख्या 47,886,798 है और मरने वालों की 772,414।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it