अन्य

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO को मिल रही थी धमकियां, लेकिन कहा- जल्द लौटूंगा भारत

Neha Dani
2 May 2021 7:32 AM GMT
सीरम इंस्टीट्यूट के CEO को मिल रही थी धमकियां, लेकिन कहा- जल्द लौटूंगा भारत
x
कुछ दिनों में अपनी वापसी पर परिचालन की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हूं।'

सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को वैक्सीन आपूर्ति को लेकर धमकियां मिल रही हैं। धमकी भरे फोन से वह काफी व्यथित हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर पैसेवालों और ताकतवर लोगों के धमकी भरे फोन आ रहे हैं। यह बात उन्होंने 'दि टाइम्स' को दिए एक साक्षात्कार में कही। साक्षात्कार शुक्रवार को प्रकाशित हुआ है।

पूनावाला ने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उद्योग घरानों के प्रमुख और कई ब़़डे लोगों के फोन आ रहे हैं। वे सब तुरंत वैक्सीन चाहते हैं। सबको पहले वैक्सीन चाहिए। वे यह समझते ही नहीं कि उनको दूसरों से पहले क्यों मिले। पूरा दबाव मेरे कंधों पर है। मैं अकेले सबकुछ नहीं कर सकता। मेरे ऊपर कितना दबाव है, मैं बता नहीं सकता। यह बेहद कष्टप्रद है। उम्मीद और आक्रामकता का स्तर असहनीय है। यह व्यथित करनेवाला है। धमकी भरे फोन और भारी दबाव के साथ-साथ हताशा की स्थिति से बचने के लिए ही वह अपनी पत्नी, बच्चे के साथ रहने लंदन आ गए हैं। भारतीय नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगने के आठ दिन पहले ही वह ब्रिटेन पहुंच गए थे।
कुछ दिनों में भारत लौटेंगे पूनावाला
वैक्सीन आपूर्ति को लेकर धमकी भरे फोन के बावजूद सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला अगले कुछ दिनों में भारत लौटेंगे। इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा- यू.के. में हमारे सभी भागीदारों और हितधारकों के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई। इस बीच यह बताते हुए कि पुणे में COVISHIELD का उत्पादन पूरे जोरों पर है। मैं कुछ दिनों में अपनी वापसी पर परिचालन की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हूं।'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta