विश्व

ब्रिटिश चांसलर सुनक ने स्वीकारा, डाउनिंग स्ट्रीट लाकडाउन पार्टी में लिया था भाग

Chandravati Verma
6 Feb 2022 4:46 PM GMT
ब्रिटिश चांसलर सुनक ने स्वीकारा, डाउनिंग स्ट्रीट लाकडाउन पार्टी में लिया था भाग
x
भारतवंशी चांसलर ऋषि सुनक ने स्वीकार किया कि 2020 में प्रधानमंत्री बोरिस जानसन की लाकडाउन बर्थडे पार्टी में उन्होंने भी भाग लिया था।

लंदन। भारतवंशी चांसलर ऋषि सुनक ने स्वीकार किया कि 2020 में प्रधानमंत्री बोरिस जानसन की लाकडाउन बर्थडे पार्टी में उन्होंने भी भाग लिया था। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कमरे में उनके कदम रखने के बाद क्या हुआ। सुनक ने कहा कि वह वहां कोविड-19 स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में पहुंचे थे।

बर्थडे पार्टी विवाद को लेकर पांच सहयोगियों के इस्तीफा सौंपने के बाद प्रधानमंत्री जानसन ने डाउनिंग स्ट्रीट कामकाज के लिए नए चेहरों की नियुक्ति कर दी है।
गुरूवार को प्रधानमंत्री के पुराने नीति प्रमुख मुनीर मिर्जा, चीफ आफ स्टाफ रोसेनफील्ड, प्रमुख निजी सचिव मार्टिन रेनाल्ड और संचार निदेशक जैक डोयले समेत पांच सहयोगियों के एक-एक घंटे के अंतराल में अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया।
डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री के पड़ोस में रहने वाले सुनक के बारे में भी जून 2020 में कैबिनेट रूम नंबर 10 में जानसन की सरप्राइज बर्थडे पार्टी में शामिल होने की जानकारी मिली है। एक जांच में सामने आया है कि जिस समय यूनाइटेड किंगडम में कोविड-19 को लेकर कठोर लाकडाउन लागू था उस दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में कई पार्टियां आयोजित की गई थीं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta