विश्व

ब्राजील: पुलिस ने अमेज़न पर गोली मारने के मामले में तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया

Neha Dani
19 Jun 2022 9:58 AM GMT
ब्राजील: पुलिस ने अमेज़न पर गोली मारने के मामले में तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया
x
उसने अधिकारियों को बताया कि उसने वारदात को अंजाम देने के लिए तमंचे का इस्तेमाल किया था।

ब्राजील - ब्राजील की संघीय पुलिस ने शनिवार को कहा कि ब्रिटिश पत्रकार डोम फिलिप्स और स्वदेशी विशेषज्ञ ब्रूनो परेरा की मौत के तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक शव परीक्षण के अनुसार, दंपति, जिनके अवशेष लगभग दो सप्ताह पहले लापता होने के बाद मिले थे, की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि फिलिप्स को सीने में और परेरा को सिर और पेट में गोली लगी थी। इसमें कहा गया है कि शव परीक्षण ने "आम शिकार गोला बारूद के साथ बन्दूक" के उपयोग का संकेत दिया।
पुलिस ने कहा कि तीसरा संदिग्ध, जेफरसन दा सिल्वा लीमा, जिसे पेलाडो दा दीन्हा के नाम से जाना जाता है, ने अमेज़ॅन में अटालिया डो नॉर्ट में पुलिस स्टेशन में खुद को बदल दिया।
पुलिस ने कहा कि संदिग्ध को हिरासत में सुनवाई के लिए भेजा जाएगा।
हत्याओं में कथित संलिप्तता के लिए दो अन्य लोग पहले से ही जेल में हैं: अमरिल्डो ओलिवेरा, जिसे पेलाडो के नाम से जाना जाता है, और उसका भाई, ओसेनी डी ओलिवेरा, जिसे डॉस सैंटोस के नाम से जाना जाता है।
फिलिप्स और परेरा को आखिरी बार 5 जून को इटाकाई नदी पर अपनी नाव पर जावरी घाटी स्वदेशी क्षेत्र के प्रवेश द्वार के पास देखा गया था, जो पेरू और कोलंबिया की सीमा में है।
शुक्रवार को, संघीय पुलिस ने कहा कि ब्राजील के सुदूर अमेज़ॅन में पाए गए मानव अवशेषों की पहचान 57 वर्षीय फिलिप्स के रूप में की गई है।
शनिवार को पुलिस के बयान के अनुसार, अटालिया डो नॉर्ट शहर के पास साइट पर पाए गए अतिरिक्त अवशेष 41 वर्षीय स्वदेशी विशेषज्ञ परेरा के होने की पुष्टि की गई।
मछुआरे पेलाडो द्वारा जोड़े को मारने की बात कबूल करने के बाद बुधवार को अवशेष पाए गए, और पुलिस को उस स्थान पर ले गए जहां उन्होंने शवों को दफनाया होगा। उसने अधिकारियों को बताया कि उसने वारदात को अंजाम देने के लिए तमंचे का इस्तेमाल किया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta