विश्व

अरबपति एलन मस्‍क की Girlfriend चाहती है मंगल ग्रह पर मरना...जताई दिली तमन्‍ना

Neha Dani
1 April 2021 9:13 AM GMT
अरबपति एलन मस्‍क की Girlfriend चाहती है मंगल ग्रह पर मरना...जताई दिली तमन्‍ना
x
यहां मौसम साफ न होने के कारण इसमें हुआ ब्लास्ट देखना मुश्किल रहा।

दुनिया शीर्ष अरबपतियों में शुमार स्‍पेस एक्‍स कंपनी के मालिक एलन मस्‍क की पत्‍नी ग्रिम्‍स भी अपने प्रेमी की तरह से मंगल ग्रह पर बसने के सपने देखती रहती हैं। ग्रिम्‍स ने अपने ताजा इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कहा कि वह 'मंगल ग्रह पर मरने के लिए तैयार' हैं। ग्रिम्‍स का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब अरबपति एलन मस्‍क मंगल ग्रह पर जाने के लिए अपने स्‍टारशिप रॉकेट का लगातार परीक्षण कर रहे हैं।

सिंगर ग्रिम्‍स और एलन मस्‍क का एक बेटा X Æ A-Xii है। ग्रिम्‍स ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा कि वह मंगल ग्रह की लाल धूल पर मरने के लिए तैयार हैं। इससे पहले एक सवाल जवाब में ग्रिम्‍स ने कहा था कि वह 50 साल की उम्र में मंगल ग्रह पर जाना चाहती हैं ताकि लाल ग्रह पर इंसानों की बस्‍ती बसाने में मदद की जा सके। ग्रिम्‍स का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब एलन मस्‍क ने ऐलान किया है कि वह तीसरे विश्‍वयुद्ध से पहले मंगल ग्रह पर इंसानी बस्तियां बसा देंगे।
स्टारशिप SN11 लॉन्च के कुछ ही मिनटों में क्रैश


हालांकि एलन मस्‍क को अपने शुरुआती प्रयास में झटका लगा है। मंगल ग्रह पर जाने के लिए अपना खुद का रॉकेट भेजने की कोशिश में लगे Elon Musk की कंपनी SpaceX के हाथ सफलता आते-आते फिर छूट गई। कंपनी के Starship प्रोटोटाइप के SN11 रॉकेट ने टेक्सस में मंगलवार सुबह उड़ान तो भरी लेकिन लैंडिंग से पहले ही ब्लास्ट हो गया। इससे पहले SN10 रॉकेट लैंड भी हुआ था लेकिन कुछ ही मिनट बाद क्रैश हो गया था।
SN11 को 24 घंटे की देरी के बाद लॉन्च किया गया था। यह 6.2 मील की ऊंचाई तक गया और फिर लैंडिंग की प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन फ्लाइट के 6 मिनट बाद इसके ब्रॉडकास्ट कैमरा कट गया। SpaceX के लॉन्च कमेंटेटर जॉन इंसप्रकर ने कहा कि स्टारशिप 11 अब लौट नहीं रहा, लैंडिंग का इंतजार न किया जाए। इसके साथ ही स्टारशिप सीरीज का एक और रॉकेट फ्लाइट पूरी नहीं कर सका। हालांकि, यहां मौसम साफ न होने के कारण इसमें हुआ ब्लास्ट देखना मुश्किल रहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta