अन्य

बड़ा टैंकर धमाका, 50 से ज्यादा लोगों की मौत, दर्जनों अन्य घायल

Neha Dani
15 Dec 2021 2:02 AM GMT
बड़ा टैंकर धमाका, 50 से ज्यादा लोगों की मौत, दर्जनों अन्य घायल
x
'मैं काफी दुखी हूं और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.'

हैती में एक तेल टैंकर में हुए विस्फोट में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए. धमाका इतना जोरदार था कि दूर-दराज के इलाके में भी इसकी आवाज सुनी गई.

अस्पतालों में नहीं हैं सुविधाएं
प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने मंगलवार को कहा कि विस्फोट कैप-हैतीयन शहर में हुआ. उन्होंने कहा कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं. पुलिस की ओर से घटना के बारे में तत्काल कोई और जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है.
ले नोवेलिस्टे अखबार ने जानकारी दी कि हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं और अस्पतालों में जरूरी चीजों की कमी है. डॉक्टर कैलहिल ट्यूरेन ने अखबार से कहा, 'हमें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.' कैप-हैतीयन में काम करने वाले सिविल इंजीनियर डेव लारोज ने बताया कि वह दोपहर लगभग एक बजे गाड़ी चला रहे थे कि तभी उन्हें एम्बुलेंस वाहन आते दिखे और सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.
ब्लास्ट के बाद तेल की लूट
लारोज ने कहा कि कुछ लोग घटना के बाद ट्रक से और सड़क से बाल्टियों में भरकर तेल अपने घर ले जा रहे थे. उन्होंने कहा, 'हमारा देश जिस दौर से गुजर रहा है, वह काफी दुखदायी है.' तेल टैंकर में विस्फोट ऐसे समय हुआ है जब हैती को ईंधन की भारी कमी और इसके दामों में लगातार जारी वृद्धि जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है.
हैती के पूर्व प्रधानमंत्री क्लॉड जोसफ ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'मैं काफी दुखी हूं और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta