Top
विश्व

बड़ी खबर: मैक्सिको सिटी में मेट्रो पुल गिरने से 23 लोगों की दर्दनाक मौत

Subhi
5 May 2021 1:30 AM GMT
बड़ी खबर: मैक्सिको सिटी में मेट्रो पुल गिरने से 23 लोगों की दर्दनाक मौत
x
मैक्सिको सिटी में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गयी और करीब 70 लोग घायल हो गये।

मैक्सिको सिटी में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गयी और करीब 70 लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। घटनास्थल पर एक क्रेन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है ताकि आपात एवं बचावकर्मी वहां जाकर फंसे हुए लोगों का पता लगा सकें। मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने कहा कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से सात की हालत गंभीर है, उनकी सर्जरी हो रही है।

शिनबौम ने कहा कि घटनास्थल से एक मोटरचालक को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जो सड़क के किनारे नीचे फंसा हुआ था। कई बचावकर्मी मलबे के नीचे तलाश कर रहे हैं। शिनबौम ने बताया, ''दुर्भाग्य से मरने वालों में बच्चे भी हैं।'' हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।
मेयर ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई। खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं। उन्होंने आशंका जतायी कि कुछ लोग मेट्रो मार्ग के अंदर भी फंसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ''हमें नहीं मालूम वे जिंदा भी हैं या नहीं।''

दुर्घटना स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट किया, बहुत दर्दनाक घटना हुई है।
घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं। मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ। इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it