Top
विश्व

Corona से मुकाबले को लेकर जिन बातों को Trump ने किया इग्नोर, उन पर Biden देंगे जोर

Gulabi
22 Jan 2021 3:38 AM GMT
Corona से मुकाबले को लेकर जिन बातों को Trump ने किया इग्नोर, उन पर Biden देंगे जोर
x
सत्ता संभालते ही एक्शन में आए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोरोना से जंग में जीत हासिल करने की पूरी तैयारी कर ली है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वॉशिंगटन: सत्ता संभालते ही एक्शन में आए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोरोना से जंग में जीत हासिल करने की पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने गुरुवार को कोरोना से मुकाबले के लिए एक विस्तृत रोडमैप पेश किया. जिसमें वैक्सीनेशन और टेस्टिंग बढ़ाने सहित कई बातें कही गई हैं. बाइडेन ने यह भी साफ किया है कि वो पिछली सरकार से इतर वैज्ञानिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखेंगे और इसी अनुसार आगामी योजनाएं बनाएंगे. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना के मुद्दे पर वैज्ञानिक, स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों के सुझावों पर खास ध्यान नहीं दिया था.


10 आदेशों पर हस्ताक्षर करेंगे Biden
अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इस संबंध में राष्ट्रीय रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए जल्द 10 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करेंगे. कोरोना से जंग में बेहतर परिणाम पाने के लिए बाइडेन प्रशासन ने जो रणनीति तैयार की है, उसमें जनता का विश्वास बहाल करना, टीकाकरण अभियान में तेजी लाना, मास्क के इस्तेमाल पर जोर देना, टेस्टिंग को बढ़ाना और पब्लिक हेल्थ वर्कफोर्स का विस्तार करना शामिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it