विश्व

चीन के आक्रामक रुख को लेकर जो बाइडन को आगाह, द्वीपों की सुरक्षा होगी की बड़ी चुनौती

Neha Dani
26 Dec 2020 4:37 AM GMT
चीन के आक्रामक रुख को लेकर जो बाइडन को आगाह, द्वीपों की सुरक्षा होगी की बड़ी चुनौती
x
जापान के एक शीर्ष रक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन को चीन के आक्रामक रुख को लेकर आगाह किया है।

जापान के एक शीर्ष रक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन को चीन के आक्रामक रुख को लेकर आगाह किया है। जापानी अधिकारी ने कहा है कि हांगकांग के अलावा हमारी चिंता ताइवान को लेकर भी है। रक्षा अधिकारी ने आगे कहा कि चीन के आक्रामक रुख को देखते हुए अमेरिका को इन द्वीपों की सुरक्षा की गारंटी देनी होगी। इनकी सुरक्षा को लेकर संजीदा रहना होगा। अमेरिका को ताइवान का समर्थन करने के लिए मजबूत और कठोर कदम उठाने होंगे। रक्षा अधिकारी ने द्वीप की सुरक्षा को 'लाल रेखा' कहा है। उन्‍होंने कहा है कि चीन के आक्रामक लक्ष्‍यों को लेकर हर कोई चिंत‍ित है।

ताइवान पर चिंतित हुआ जापान, बाइडन से की उम्‍मीद
एक साक्षात्‍कार के दौरान जापान के उप रक्षा मंत्री नाकायमा ने बाइडन को निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की तरह ताइवान पर एक समान लाइन लेने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा कि जापान का ताइवान के साथ हमारे बेहद अहम रिश्‍ते हैं। जापान ताइवान के साथ रणनीतिक हितों को साझा करता है। ताइवान के समुद्री रास्‍ते से जापान की अधिकांश ऊर्जा आपूर्ति और व्‍यापार होता है। उन्‍होंने चिंता प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति बाइडन ने ताइवान पर अपनी कोई स्‍पष्‍ट नीति की घोषणा नहीं की है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta