विश्व

बाइडेन ने की थी दूसरी कंपनियों की तारीफ, टेस्ला की उपेक्षा का आरोप लगाते रहे हैं मस्क

Neha Dani
3 March 2022 7:26 AM GMT
बाइडेन ने की थी दूसरी कंपनियों की तारीफ, टेस्ला की उपेक्षा का आरोप लगाते रहे हैं मस्क
x
इस आशंका में मस्क को व्हाइट हाउस नहीं बुलाना चाहती है कि कहीं मास्क सभी के सामने राष्ट्रपति को भला-बुरा न कह दें.

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर निशाना साधा है. दरअसल, बाइडेन ने हाल ही में यूएस कांग्रेस को संबोधित करते हुए व्हीकल कंपनियों का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि फोर्ड (Ford) और जनरल मोटर्स (General Motors) ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के साथ ही रोजगार पैदा करने की दिशा में अच्छा काम किया है. बाइडेन ने टेस्ला (Tesla) का नाम नहीं लिया था, बस यही बात एलन मस्क को चुभ गई है.

Biden ने गिनाए कंपनियों के काम


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के ट्विटर हैंडल पर इस संबंध में एक ट्वीट भी किया गया है. जिसमें लिखा है, 'फोर्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के लिए 11 बिलियन डॉलर निवेश कर रही है, जिससे अमेरिका में रोजगार के 11 हजार अवसर पैदा हो रहे हैं. इसी तरह जनरल मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के लिए 7 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट कर रही है, जो उसके इतिहास का सबसे बड़ा निवेश है. इससे मिशिगन में रोजगार के 4 हजार अवसर पैदा हो रहे हैं'.
Elon Musk ने दिया ये जवाब
एलन मस्क ने इस Tweet के जवाब में लिखा है, 'उस व्यक्ति की जानकारी के लिए, जो यह हैंडल चला रहा है. टेस्ला ने इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाते हुए अमेरिका में रोजगार के 50 हजार से ज्यादा अवसर निर्मित किए हैं. इतना ही नहीं बल्कि जनरल मोटर्स और फोर्ड के टोटल निवेश के 2 गुने से भी ज्यादा निवेश अकेले टेस्ला कर रही है'. वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब मस्क ने टेस्ला को नजर अंदाज करने के लिए यूएस प्रेसिडेंट पर निशाना साधा है.
पहले निशाना साध चुके हैं टेस्ला CEO
मस्क पहले भी आरोप लगा चुके हैं कि बाइडेन अमेरिकी इकोनॉमी में टेस्ला के योगदान की जानबूझकर अनदेखी करते हैं. हालांकि, एलन मस्क की कई शिकायतों के बाद बाइडेन ने इस महीने की शुरुआत में एक संबोधन में टेस्ला का जिक्र किया था. टेस्ला के CEO मस्क कई बार जो बाइडेन को लेकर बेहद आक्रामक टिप्पणियां कर चुके हैं. हाल ही में ऐसी भी खबरें आई थीं कि बाइडेन की टीम इस आशंका में मस्क को व्हाइट हाउस नहीं बुलाना चाहती है कि कहीं मास्क सभी के सामने राष्ट्रपति को भला-बुरा न कह दें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta