विश्व

बिडेन: मंकीपॉक्स का खतरा COVID-19 के स्तर तक नहीं बढ़ा

Neha Dani
24 May 2022 6:19 AM GMT
बिडेन: मंकीपॉक्स का खतरा COVID-19 के स्तर तक नहीं बढ़ा
x
हमारे पास किसी समस्या की संभावना से निपटने के लिए पर्याप्त है।"

राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को मंकीपॉक्स के हाल के मामलों के बारे में चिंताओं को शांत करने की मांग की, जिन्हें यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में पहचाना गया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने सख्त संगरोध उपायों को स्थापित करने की आवश्यकता नहीं देखी।

एक दिन बाद टोक्यो में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वायरस "चिंतित होने के लिए" कुछ था, बिडेन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह उस तरह की चिंता के स्तर तक बढ़ जाता है जो सीओवीआईडी ​​​​-19 के साथ मौजूद था।"
अफ्रीका के बाहर मंकीपॉक्स की पहचान शायद ही कभी की जाती है। लेकिन शुक्रवार तक, दुनिया भर में 80 पुष्ट मामले थे, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम दो और अन्य 50 संदिग्ध थे। रविवार को, दक्षिण फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी में मंकीपॉक्स के एक संभावित मामले की भी जांच की जा रही थी, जो राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय यात्रा से संबंधित प्रतीत होता है।
हालांकि यह रोग चेचक के समान वायरस परिवार से संबंधित है, लेकिन इसके लक्षण हल्के होते हैं। लोग आमतौर पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता के बिना दो से चार सप्ताह के भीतर ठीक हो जाते हैं, लेकिन यह बीमारी कभी-कभी घातक होती है।
बिडेन ने कहा कि चेचक का टीका मंकीपॉक्स के लिए काम करता है। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका के पास मंकीपॉक्स से निपटने के लिए उस टीके का पर्याप्त भंडार है, बिडेन ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास किसी समस्या की संभावना से निपटने के लिए पर्याप्त है।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta