विश्व

बिडेन COVID समन्वयक अप्रैल में जा रहे हैं, झा पदभार संभालेंगे

Neha Dani
18 March 2022 2:09 AM GMT
बिडेन COVID समन्वयक अप्रैल में जा रहे हैं, झा पदभार संभालेंगे
x
हर महीने लाखों-करोड़ों घरेलू परीक्षण वितरित किए जाते हैं।"

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बिडेन के सीओवीआईडी ​​​​-19 समन्वयक जेफ ज़िएंट्स और उनके डिप्टी नताली क्विलियन अगले महीने प्रशासन छोड़ रहे हैं। उनकी जगह ब्राउन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के डीन डॉ. आशीष झा लेंगे।

ज़िएंट्स, एक अनुभवी प्रबंधक और सरकारी कार्यकारी, बिडेन द्वारा पदभार ग्रहण करने से पहले कोरोनोवायरस महामारी के लिए "युद्धकालीन" संघीय सरकार की प्रतिक्रिया को तैयार करने और निष्पादित करने के लिए लाया गया था, जिसमें टीकों, चिकित्सा विज्ञान और परीक्षणों की आपूर्ति और वितरण शामिल है। उनका प्रस्थान आता है जैसा कि व्हाइट हाउस एक आपात स्थिति का सामना करने से अमेरिकियों को वापस सामान्य स्थिति में लाने के लिए अपनी मुद्रा को स्थानांतरित कर रहा है क्योंकि राष्ट्र एक कम-गंभीर वायरस के साथ रहना सीखता है जिसके स्थानिक रहने की संभावना है।
इस महीने की शुरुआत में ज़िएंट्स और उनकी टीम द्वारा जारी नवीनतम राष्ट्रीय COVID-19 रणनीति ने दो साल की महामारी के व्यवधानों के बाद लोगों को अपनी सामान्य गतिविधियों को सुरक्षित रूप से फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए एक रणनीति की रूपरेखा तैयार की।
झा का चयन तब होता है जब बिडेन प्रशासन वायरस के आसपास सार्वजनिक संदेश को भ्रमित करने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गया है क्योंकि कई प्रतिबंधों और जनादेशों में ढील दी जा रही है।
झा की नियुक्ति की घोषणा करने वाले बिडेन के बयान ने केबल समाचार पर एक स्थिरता के रूप में अमेरिकियों के लिए उनके संचार कौशल और परिचित को उजागर किया।
"जैसा कि हम महामारी में एक नए क्षण में प्रवेश करते हैं - मेरी राष्ट्रीय COVID-19 तैयारी योजना पर अमल करना और COVID से चल रहे जोखिमों का प्रबंधन करना - डॉ। झा नौकरी के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं," उन्होंने कहा।
बिडेन ने एक बयान में, ज़िएंट्स और उनकी टीम की कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ "आश्चर्यजनक" और "परिणामी" प्रगति के लिए प्रशंसा की।
"जब जेफ ने यह काम लिया, तो 1% से भी कम अमेरिकियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था; हमारे आधे से भी कम स्कूल खुले थे; और अधिकांश विकसित दुनिया के विपरीत, अमेरिका में घर पर किसी भी COVID परीक्षण की कमी थी, "बिडेन ने कहा। "आज, लगभग 80% वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है; 100 मिलियन से अधिक को बढ़ावा दिया गया है; लगभग हर स्कूल खुला है; और हर महीने लाखों-करोड़ों घरेलू परीक्षण वितरित किए जाते हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta