विश्व

व्हाइट हाउस में बिडेन ने मनाया विकलांगता गौरव

Tulsi Rao
29 Sep 2022 1:31 PM GMT
व्हाइट हाउस में बिडेन ने मनाया विकलांगता गौरव
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में विकलांग अधिनियम के साथ अमेरिकियों को मनाया और विकलांगता गौरव माह मनाया। व्हाइट हाउस रोज़ गार्डन में बोलते हुए, बिडेन ने कहा कि एडीए "हमारे लोगों के चरित्र, देश के लिए एक वसीयतनामा है। यह इस बात का प्रमाण है कि हम एक साथ काम कर सकते हैं और सभी अमेरिकियों के लिए अमेरिका के वादे को साकार करने के करीब जा सकते हैं।" बिडेन ने कहा कि 1990 में पारित कानून, संयुक्त राज्य अमेरिका का एक वैश्विक मॉडल का एक उदाहरण है, जिसने 180 अन्य देशों को समान विकलांगता कानून पारित करने के लिए प्रेरित किया।

राष्ट्रपति ने कहा कि कानून पारित होने के तीस वर्षों में प्रगति के बावजूद, विकलांग अमेरिकियों को अभी भी रोजगार और मजदूरी समानता के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ता है। बिडेन ने कहा कि उनका प्रशासन "अन्यायपूर्ण उप न्यूनतम मजदूरी" को समाप्त करने के लिए काम कर रहा है और बुनियादी ढांचा कानून जैसे कानून के माध्यम से सुलभ पारगमन और उच्च गति इंटरनेट तक पहुंच में बड़ी प्रगति कर रहा है।
बिडेन ने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 ने विकलांग समुदाय को "विशेष रूप से कठिन" भी मारा है और कहा कि उनका व्हाइट हाउस महामारी से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए अपना काम जारी रखता है। पिछले साल, बिडेन प्रशासन ने लंबे समय से COVID-19 को ADA के तहत विकलांगता माना जाने की अनुमति देने के लिए कदम उठाए। लेकिन राष्ट्रपति ने कहा कि उनका कार्यक्रम भी एक उत्सव था, और इस बात की स्वीकृति कि यह आंदोलन केवल विकलांगता अधिकारों के बारे में नहीं है, बल्कि विकलांगता गौरव के बारे में है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta