विश्व

22 साल की उम्र में बन गया करोड़पति, ऐसे करता है कमाई

Neha Dani
22 Jan 2022 8:28 AM GMT
22 साल की उम्र में बन गया करोड़पति, ऐसे करता है कमाई
x
हालांकि इस बारे में उनके घर वालों को कोई जानकारी नहीं है.

हर कोई अमीर बनना चाहता है. लोग अमीर बनने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं. वहीं कई लोग किस्मत के भरोसे बैठे रहते हैं. आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, जो केवल 22 साल की उम्र में करोड़पति बन गया. इस लड़के ने सेल्फी बेचकर करीब 7 करोड़ रुपये की कमाई की.

गोजाली एव्रीडे नाम से बनाया वीडियो प्रोजेक्ट
अंग्रेजी अखबार इंडेपेंडेंट में छपी एक खबर के मुताबिक, 22 साल के लड़के का नाम सुल्तान गुस्ताफ अल गोजाली (Sultan Gustaf Al Ghozali) है जो इंडोनेशिया में रहता है. गुस्ताफ अभी कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करता है. गुस्ताफ ने 'गोजाली एव्रीडे' के नाम से वीडियो प्रोजेक्ट बनाया है, इस वीडियो को उन्होंने इस सोच के साथ बनाया था कि यह लोगों को मजेदार लगेगा. हालांकि एनएफटी (NFT: Non-Fungible Token) ने गोजाली के इस प्रोजेक्ट और पिक्चर्स को खरीद लिया. NFT डिजिटल एक डिजिटल चीज है और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर खरीदी और बेची जाती है.
18 साल की उम्र तक की 1000 सेल्फी को किया इकठ्ठा
दरअसल, इस लड़के ने 18 साल की उम्र तक अपनी 1000 सेल्फी ली. इन तस्वीरों को NFT कॉलेक्टर्स ने खरीद लिया. गोजाली की तरफ से क्रिप्टोकरंसी के लिए अपनी सेल्फी को एनएफटी की नीलामी साइट OpenSea पर बेचा गया था. उनका कहना है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी सेल्फी को कोई खरीदेगा. उन्होंने बताया कि इन सेल्फी की कीमत 3 डॉलर रखी थी.
घर वालों को नहीं है जानकारी
गुस्ताफ के गोजाली एव्रीडे प्रोजेक्ट की तस्वीरों को एक शख्स ने खरीद लिया और सोशल मीडिया पर प्रमोशन किया, जिसके बाद 400 से अधिक लोगों ने इन फोटोज को खरीद लिया. इससे गुस्ताक ने करोड़ों रुपये की कमाई कर ली. हालांकि इस बारे में उनके घर वालों को कोई जानकारी नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta