विश्व

जनवरी 6 की सुनवाई में बर्र ने कहा: ट्रम्प 'बड़े झूठ' को आगे बढ़ाने में 'वास्तविकता से अलग' हैं

Neha Dani
14 Jun 2022 4:53 AM GMT
जनवरी 6 की सुनवाई में बर्र ने कहा: ट्रम्प बड़े झूठ को आगे बढ़ाने में वास्तविकता से अलग हैं
x
जब सत्ता के हस्तांतरण को रोकने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भेजे गए कैपिटल पर उनके समर्थकों की भीड़ ने धावा बोल दिया।"

सोमवार को लगभग दो घंटे के बाद, अध्यक्ष बेनी थॉम्पसन ने 11 जनवरी की लंबी जांच के निष्कर्षों का सार्वजनिक रूप से अनावरण करने के लिए इस महीने सदन की 6 जनवरी की समिति की दूसरी सुनवाई की घोषणा की, समिति ने कहा, कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प थे "राष्ट्रपति चुनाव को उलटने के उद्देश्य से एक बहुस्तरीय साजिश" का केंद्र।

सोमवार की सुनवाई में ट्रम्प के आंतरिक सर्कल से उनकी बेटी, दामाद, पूर्व अभियान प्रबंधक और पूर्व अटॉर्नी जनरल सहित फर्स्टहैंड खातों का इस्तेमाल किया गया - इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कि उन्होंने लाखों समर्थकों के लिए चोरी की 2020 की दौड़ के "बड़े झूठ" को कैसे आगे बढ़ाया। भले ही उनके लगभग सभी सलाहकारों - विशेष रूप से, रूडी गिउलिआनी को छोड़कर - ने उन्हें बताया कि वह जो बिडेन से हार गए थे।
समिति ने कहा कि ट्रम्प ने अपने निराधार दावे से $ 250 मिलियन का फंड जुटाया, जिसे समिति के सदस्यों ने पिछले साल घातक विद्रोह में कैपिटल पर हमला करने के लिए लोगों को मजबूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
"हम कहानी बताएंगे कि कैसे डोनाल्ड ट्रम्प एक चुनाव हार गए और जानते थे कि वह एक चुनाव हार गए और अपने नुकसान के परिणामस्वरूप, हमारे लोकतंत्र पर हमला करने का फैसला किया - अमेरिकी लोगों पर हमला करने की कोशिश करके आप पर हमला किया। हमारे लोकतंत्र में आपकी आवाज," थॉम्पसन ने सोमवार की सुनवाई में कहा। "और ऐसा करने में, 6 जनवरी को भयानक हिंसा का कारण बनने वाले फ्यूज को जलाया, जब सत्ता के हस्तांतरण को रोकने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भेजे गए कैपिटल पर उनके समर्थकों की भीड़ ने धावा बोल दिया।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta