विश्व

बैंकॉक का शख्स 21 साल से मृत पत्नी के शव के साथ रहा, हुआ अंतिम संस्कार

Kunti Dhruw
8 May 2022 5:55 PM GMT
बैंकॉक का शख्स 21 साल से मृत पत्नी के शव के साथ रहा, हुआ अंतिम संस्कार
x
बैंकॉक (थाईलैंड) के एक 72 वर्षीय व्यक्ति ने लगभग 21 वर्षों तक अपने घर में एक ताबूत के अंदर रखने के बाद आखिरकार अपनी पत्नी के शरीर का अंतिम संस्कार कर दिया।

बैंकॉक (थाईलैंड) के एक 72 वर्षीय व्यक्ति ने लगभग 21 वर्षों तक अपने घर में एक ताबूत के अंदर रखने के बाद आखिरकार अपनी पत्नी के शरीर का अंतिम संस्कार कर दिया। 2001 में उनकी पत्नी का निधन हो गया और तब से, चान वाचरकर्ण नाम के सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने उनके शरीर को बेन खेन जिले में अपने घर में रखा है।

स्ट्रेट टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, चान वाचरकर्ण चिंतित थे कि उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किए बिना उनकी मृत्यु हो जाएगी। उसके बाद उसने एक फाउंडेशन की मदद से उसके सामान का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। फाउंडेशन ने उन्हें दाह संस्कार और अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने में मदद की।
रिपोर्ट के अनुसार, उच्च रक्तचाप का अनुभव करने के बाद उनकी पत्नी की मस्तिष्क धमनीविस्फार से मृत्यु हो गई और उनके शरीर को बौद्ध संस्कार करने के लिए नोंथबुरी के वाट चोनप्रतरन रंगसरित ले जाया गया। हालांकि, उन्होंने उसके शरीर का अंतिम संस्कार नहीं किया और इसके बजाय एक ताबूत में रख दिया।
अंतिम अवशेषों को एक कलश में रखा गया था, जिसे चान ने कहा था कि वह मरते दम तक अपने पास रखेंगे। फाउंडेशन अभी चैन की देखभाल कर रहा है और स्वयंसेवकों ने उसे अपनी दिवंगत पत्नी के दाह संस्कार में मदद करने के बाद 72 वर्षीय को खाने-पीने की सुविधा दी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta