विश्व

इस देश में बिकिनी पहनकर घूमने पर लगाई रोक, 40 हजार रुपये से अधिक का लगेगा जुर्माना

Neha Dani
8 July 2022 8:21 AM GMT
इस देश में बिकिनी पहनकर घूमने पर लगाई रोक, 40 हजार रुपये से अधिक का लगेगा जुर्माना
x
नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं, इसे चेक करने के लिए पुलिस अधिकारी रोड पर पैट्रोलिंग करेंगे.

विदेशों में बिकिनी पहनकर घूमना कोई नई और शॉकिंग बात नहीं है. यह विदेशों में आम बात है. आपको समुद्र किनारे महिलाएं अक्सर बिकिनी में नजर आ जाएंगी. बिकिनी कल्चर को पसंद करने वाले लोग अक्सर इस खुलेपन की दुहाई भारत में भी देते हैं, लेकिन विदेश के एक फेमस टूरिस्ट प्लेस से बिकिनी से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जो हैरान करने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक, इटली के दो तटीय इलाकों पर बिकिनी पहनकर घूमने पर रोक लगा दी गई है. इस नियम को तोड़ने वाले पर 40 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना भी वसूला जाएगा.

मेयर ने इन 2 इलाकों के लिए दिया आदेश
'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, इटली के तटीय इलाके Pompeii और Naples के लिए वहां के मेयर ने एक खास आदेश पारित किया है. इसके तहत अब यहां की सड़कों पर बिकिनी पहनकर, शर्टलेस या कम कपड़े पहनकर घूमने की मनाही होगी. अगर कोई इसका उल्लंघन करते हुए मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस कार्रवाई के तहत उस पर तय किया गया जुर्माना लगाया जाएगा.

इसलिए पड़ी इस कानून की जरूरत
दरअसल, समुद्र तट के किनारे रहने वाले लोग लगातार सरकार से शिकायत कर रहे थे. उनका कहना था कि टूरिस्ट प्लेस में आने वाले लोग कम कपड़े पहनकर रोड पर भी आ जाते हैं. यही नहीं, वे गलत हरकत भी करते दिखते हैं. इससे दूसरे लोगों को दिक्कत होती है, वे उनकी हरकत को देखकर असहज महसूस करते हैं.

टूरिस्टों को दी गई है चेतावनी
लोगों की तरफ से लगातार मिल रही शिकायतों पर मेयर ने गंभीरता दिखाई और एक आदेश पारित करते हुए कहा कि यदि कोई इस आदेश का उल्लंघन करते हुए यानी कम कपड़ों में अशोभनीय व्यवहार करते पाया जाएगा तो उसपर 425 पाउंड (40 हजार रुपये से अधिक) का जुर्माना लगाया जा सकता है. नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं, इसे चेक करने के लिए पुलिस अधिकारी रोड पर पैट्रोलिंग करेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta