विश्व

नॉर्वे में तीर-धनुष से हमलावर ने 5 को मौत के घाट उतारा, आरोपी गिरफ्तार

Neha
14 Oct 2021 3:39 AM GMT
नॉर्वे में तीर-धनुष से हमलावर ने 5 को मौत के घाट उतारा, आरोपी गिरफ्तार
x
जब तक उसे समाज के लिए खतरा माना जाता है.

धनुष और तीरधारी एक व्यक्ति ने गिरफ्तार होने से पहले पांच लोगों की हत्या कर दी. बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे पुलिस को हमले की सूचना मिली. एक ऑफ ड्यूटी पुलिस अधिकारी सहित दो लोग घायल हुए.

कोपेनहेगन: नॉर्वे की राजधानी ओस्लो के पास बुधवार को धनुष और तीरधारी एक व्यक्ति ने गिरफ्तार होने से पहले पांच लोगों की हत्या कर दी. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.
कोंग्सबर्ग शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारियों और हमलावर के बीच टकराव हुआ था, लेकिन उन्होंने विस्तार से नहीं बताया. बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे पुलिस को हमले की सूचना मिली. करीब 20 मिनट बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि दो अन्य लोग घायल हो गए जिन्हें गहन देखभाल में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें एक अधिकारी भी शामिल है जो ड्यूटी पर नहीं था और जिस दुकान पर हमला हुआ था उसके अंदर था
पुलिस प्रमुख ओयिंग आस ने कहा कि इस वारदात को अंजाम देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और किसी और की कोई तलाश नहीं है. हमारे पास जो जानकारी है उसके आधार पर इसके पीछे एक शख्स का हाथ है.
इससे एक दशक पहले एक दक्षिणपंथी चरमपंथी एंद्रेस बहरिंग ब्रेविक ने ओस्लो के सरकारी जिला कार्यालय में बम लगाकर उटोया आईलैड स्थित वामपंथी लेबर पार्टी के यूथ संगठन के समर कैंप में गोलीबारी करके नरसंहार को अंजाम दिया था. 22 जुलाई, 2011 की इस घटना में 77 लोग मारे गए थे.
ब्रेविक को 21 साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जो नॉर्वेजियन कानून के तहत अधिकतम है, लेकिन उसकी सजा तब तक बढ़ाया जा सकता हैजब तक उसे समाज के लिए खतरा माना जाता है.जब तक उसे समाज के लिए खतरा माना जाता है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it