विश्व

उत्तरी मिशिगन में बवंडर आने से कम से कम 2 की मौत, 44 घायल

Neha Dani
22 May 2022 2:46 AM GMT
उत्तरी मिशिगन में बवंडर आने से कम से कम 2 की मौत, 44 घायल
x
सातवें जिले के लिए मिशिगन राज्य पुलिस ने पुष्टि की कि ओत्सेगो काउंटी में एक बवंडर आया।

अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी मिशिगन में शुक्रवार दोपहर एक विनाशकारी बवंडर के बाद दो लोगों की मौत हो गई, कई लोग घायल हो गए और "भारी क्षति" की सूचना मिली।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि बवंडर को EF-3 की प्रारंभिक रेटिंग दी गई है। पीक हवाएं 140 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है।
मिशिगन स्टेट पुलिस के पीआईओ लेफ्टिनेंट डेरिक कैरोल ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, गेलॉर्ड में 6,500 घरों में बिजली नहीं है, जबकि आसपास के इलाकों में भी बिजली नहीं है।
कैरोल ने कहा, "क्षेत्र सुरक्षित नहीं है, हम इसे स्थिर करने की प्रक्रिया में हैं," प्रभावित लोगों से घर पर रहने और जगह पर आश्रय देने का आग्रह किया।
मिशिगन क्षेत्र के गेलॉर्ड में एक बवंडर के बाद दो मृतकों के अलावा, 44 घायल हो गए और एक व्यक्ति अभी भी बेहिसाब है। कैरोल ने कहा कि मरने वाले दो लोग 70 के दशक में थे और दोनों एक मोबाइल होम पार्क में रहते थे।
बवंडर शुक्रवार को दोपहर 3:48 बजे, नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट के पास, एक मोबाइल होम पार्क, और गेलॉर्ड व्यापार क्षेत्र के माध्यम से M-32 राजमार्ग के साथ जारी रहा, जिससे बवंडर के रास्ते में अन्य वाणिज्यिक और आवासीय संरचनाओं को "व्यापक क्षति" हुई। , कैरोल ने कहा।
ओत्सेगो काउंटी के फायर चीफ क्रिस मार्टिन ने कहा कि लगभग 95% मोबाइल होम पार्क नष्ट हो गया है, "ट्रेलरों को उठाया गया और एक दूसरे के ऊपर पलट दिया गया।"
राष्ट्रीय मौसम सेवा के विज्ञान और संचालन अधिकारी जॉन बोरिस ने कहा कि बवंडर चेतावनी कोड रेड अलर्ट ने गेलॉर्ड क्षेत्र में लोगों को तैयारी के लिए लगभग 10 मिनट का समय दिया।
NWS द्वारा एकत्र किए गए डेटा से पता चलता है कि बवंडर 26 मिनट तक जमीन पर था, जिसमें तूफान लगभग 55 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा था। बोरिस के अनुसार, यह उत्तर में होने से पहले गेलॉर्ड के माध्यम से पूर्व में चला गया।
शुक्रवार तक घायलों का चार अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा था। ओत्सेगो मेमोरियल अस्पताल में 23 मरीजों, ग्रेलिंग अस्पताल में 12 मरीजों, मैकलारेन उत्तरी मिशिगन पेटोस्की में आठ मरीजों और एक मरीज मुन्सन मेडिकल सेंटर ट्रैवर्स सिटी में भर्ती कराया गया है।
मिशिगन सरकार ग्रेचेन व्हिटमर ने शुक्रवार रात ओत्सेगो काउंटी के लिए आपातकाल की घोषणा पर हस्ताक्षर किए।
उसने ट्विटर पर कहा, "मिशिगैंडर्स कठिन हैं। हम लचीला हैं। पुनर्निर्माण के लिए हम जो करेंगे वह करेंगे। ऐसी कोई चुनौती नहीं है जिसे हम एक साथ नहीं कर सकते।"
सातवें जिले के लिए मिशिगन राज्य पुलिस ने पुष्टि की कि ओत्सेगो काउंटी में एक बवंडर आया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta