विश्व

कोरोनावायरस संस्करण का पता लगाने के बाद एशियाई शेयरों को दो महीने में सबसे तेज गिरावट का करना पड़ा सामना

Neha
26 Nov 2021 9:16 AM GMT
कोरोनावायरस संस्करण का पता लगाने के बाद एशियाई शेयरों को दो महीने में सबसे तेज गिरावट का करना पड़ा सामना
x
बाजार संक्रमण की एक और वैश्विक लहर के जोखिम का अनुमान लगा रहा है।"

वैक्सीन-प्रतिरोधी कोरोनावायरस संस्करण का पता लगाने के बाद एशियाई शेयरों को शुक्रवार को दो महीने में सबसे तेज गिरावट का सामना करना पड़ा, जिससे निवेशकों को बांड, येन और डॉलर की सुरक्षा की ओर इशारा किया गया।

MSCI का जापान के बाहर एशिया-प्रशांत शेयरों का सबसे बड़ा सूचकांक (.MIAPJ0000PUS) 1.3% गिर गया, जो सितंबर के बाद से सबसे तेज गिरावट है। हांगकांग में कैसीनो और पेय शेयरों की बिक्री हुई, और सिडनी में यात्रा शेयरों में गिरावट आई।
ताजा मांग की आशंकाओं के बीच जापान का निक्केई (.N225) 2.5% और अमेरिकी कच्चा तेल वायदा लगभग 2% गिर गया।
वैज्ञानिकों ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में पाया गया वैरिएंट प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया से बचने में सक्षम हो सकता है। ब्रिटिश अधिकारियों को लगता है कि यह अब तक का सबसे महत्वपूर्ण संस्करण है, चिंता है कि यह टीकों का विरोध कर सकता है और दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध लगाने के लिए जल्दबाजी की है। अधिक पढ़ें
सिडनी में नेशनल ऑस्ट्रेलिया बैंक में एफएक्स रणनीति के प्रमुख रे एट्रिल ने कहा, "आप पहले गोली मारते हैं और बाद में सवाल पूछते हैं।"
दक्षिण अफ्रीका का रैंड शुरुआती कारोबार में 1% गिरकर एक साल के निचले स्तर पर आ गया। जोखिम के प्रति संवेदनशील ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड डॉलर तीन महीने के निचले स्तर तक गिर गए और एसएंडपी 500 वायदा 0.9% गिर गया।
एशिया में बिकवाली के वैश्विक शेयर (.MIWD00000PUS) हैं, जो निश्चित रूप से अक्टूबर की शुरुआत के बाद से अपने सबसे खराब सप्ताह के लिए है। डॉव जोन्स फ्यूचर्स 1% गिर गया, जबकि एफटीएसई फ्यूचर्स और यूरो एसटीओएक्सएक्स 50 फ्यूचर्स प्रत्येक में लगभग 1.4% की गिरावट आई।
नए वेरिएंट के बारे में बहुत कम जानकारी है। हालांकि वैज्ञानिकों ने संवाददाताओं से कहा कि इसमें उत्परिवर्तन का "बहुत ही असामान्य नक्षत्र" है, क्योंकि वे शरीर की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को चकमा देने में मदद कर सकते हैं और इसे अधिक पारगम्य बना सकते हैं। अधिक पढ़ें
बैंक ऑफ सिंगापुर के मुद्रा विश्लेषक मोह सिओंग सिम ने कहा, "यदि टीके अप्रभावी हैं तो बाजार संक्रमण की एक और वैश्विक लहर के जोखिम का अनुमान लगा रहा है।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it