विश्व

कीमतों में वृद्धि के रूप में U.S. में गैस करों को निलंबित करने का आह्वान किया

Neha Dani
10 March 2022 2:43 AM GMT
कीमतों में वृद्धि के रूप में U.S. में गैस करों को निलंबित करने का आह्वान किया
x
बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को वित्त पोषित करने के लिए बांड में $ 650 मिलियन जारी करके खोए हुए गैस कर राजस्व की भरपाई की जाएगी।

पूरे अमेरिका में गैस की कीमतों में रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ, राज्यपालों और राज्य के सांसदों की बढ़ती संख्या उन मोटर चालकों को राहत प्रदान करने के लिए गैस करों को निलंबित करने का आह्वान कर रही है, जो और भी अधिक पंप की कीमतों की संभावना का सामना कर रहे हैं क्योंकि देश रूसी तेल आयात में कटौती करता है।

मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए "गैस कर अवकाश" के प्रस्ताव रूस पर यूक्रेन पर आक्रमण करने से पहले कांग्रेस और राज्य की राजधानियों में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे थे, लेकिन एएए के अनुसार, बुधवार को औसतन $ 4.25 प्रति गैलन की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच उन्होंने इस सप्ताह गति प्राप्त की है।
मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में रिपब्लिकन विधायक नेताओं ने बुधवार को राज्य गैस करों को निलंबित या कम करने के प्रस्तावों की घोषणा की। जॉर्जिया के रिपब्लिकन गवर्नर और कैलिफोर्निया के डेमोक्रेटिक गवर्नर दोनों ने मंगलवार को राज्य गैस करों से राहत का आह्वान किया, जब राष्ट्रपति जो बिडेन ने रूसी तेल आयात पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया।इस बीच, कोलोराडो, मिशिगन, मिनेसोटा, न्यू मैक्सिको, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन के डेमोक्रेटिक गवर्नरों ने कांग्रेस के नेताओं को एक संयुक्त पत्र भेजकर उनसे 2022 तक संघीय सरकार के 18.4-प्रति-गैलन गैस कर को निलंबित करने वाले कानून का समर्थन करने का आग्रह किया।
प्रस्तावों के आलोचकों का कहना है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि बचत उपभोक्ताओं को दी जाएगी और चिंता है कि गैस करों को निलंबित करने से सड़क परियोजनाओं के लिए धन को नुकसान हो सकता है। फिर भी, पंप पर आंखें मूंदने वाली कीमतें सांसदों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर रही हैं।
"पिछले कई दिनों में, हमने गैस की कीमतों को ऐतिहासिक स्तर तक आसमान छूते देखा है," पेंसिल्वेनिया सीनेट के अध्यक्ष प्रो टेम्पोर जेक कॉर्मन, एक रिपब्लिकन गवर्नर के लिए दौड़ रहे हैं, ने एक ज्ञापन में कानून के लिए सह-प्रायोजकों की मांग की। "हमें राज्य सरकार के स्तर पर अब इसे संबोधित करने के लिए वह सब करना चाहिए जो हम कर सकते हैं और मेहनती परिवारों को अपना समर्थन प्रदान करते हैं।"
पेन्सिलवेनिया का 57.6-प्रति-गैलन गैस कर देश में सबसे अधिक है, जो कैलिफोर्निया से ठीक आगे है। कॉर्मन ने कहा कि वह शेष वर्ष के दौरान लगभग एक तिहाई कटौती के लिए कानून पेश कर रहे हैं। राज्य पुलिस को संघीय COVID-19 राहत सहायता के 500 मिलियन डॉलर का निर्देश देकर और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को वित्त पोषित करने के लिए बांड में $ 650 मिलियन जारी करके खोए हुए गैस कर राजस्व की भरपाई की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta