विश्व

फिलाडेल्फिया में मतगणना केंद्र के बाहर 2 हथियारबंद के साथ गिरफ्तार

Neha Dani
7 Nov 2020 10:00 AM GMT
फिलाडेल्फिया में मतगणना केंद्र के बाहर 2 हथियारबंद के साथ गिरफ्तार
x
अमेरिका की फिलाडेल्फिया पुलिस ने बताया कि उन्होंने बृहस्पतिवार को राज्य सम्मेलन केंद्र के पास से दो लोगों को गिरफ्तार किया |

अमेरिका की फिलाडेल्फिया पुलिस ने बताया कि उन्होंने बृहस्पतिवार को राज्य सम्मेलन केंद्र के पास से दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से बंदूक भी बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि इन लोगों के पास हथियार रखने की अनुमति नहीं थी. इस केंद्र पर राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है.

भाषा के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि उन्हें दिन में सूचना मिली थी कि एक वाहन से कुछ लोग हथियारों के साथ फिलाडेल्फिया के इस केंद्र की ओर बढ़ रहे हैं. पुलिस ने बताया कि वाहन से एक और बंदूक मिली है.

मालूम हो कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी है. जो बाइडेन लगातार डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं. इधर ट्रंप और उनकी पार्टी ने चुनाव के नतीजों में धोखाधड़ी के आरोप में कोर्ट में जाने की तैयारी कर चुके हैं. इसी कड़ी में रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने फंड जुटाने की तैयारी भी कर ली है.

रॉयटर्स के मुताबिक, रिपब्लिकन नेशनल कमेटी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से चुनाव को अदालत में चुनौती देने और कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए कम से कम 60 मिलियन डॉलर की रकम जुटाने की कोशिश कर रही है.

वहीं इससे पहले खबर आई थी कि यूएस सीक्रेट सर्विस ने जो बिडेन के आसपास अपने सुरक्षात्मक घेरे को बढ़ा दिया है, क्योंकि संभावना है कि वह अगले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे. वॉशिंगटन पोस्ट ने शुक्रवार ऐसी जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, सीक्रेट सर्विस ने एजेंटों के एक अतिरिक्त दस्ते को विलिंगटन के डेलावेयर स्थित बाइडेन के कैंपन मुख्यालय में भेज दिया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के राष्ट्रपति बनने की घोषणा की जा सकती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta