विश्व

अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत, 1 घायल

Neha Dani
6 Aug 2022 7:30 AM GMT
अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत, 1 घायल
x
हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अभी भी अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।'

व्हाइट हाउस के बाहर आकाशीय बिजली गिरने से विस्कॉन्सिन के एक जोड़े की मौत हो गई। यह जोड़ा अपनी शादी की 56वीं सालगिरह मना रहा था। तीसरे पीड़ित की शुक्रवार शाम को मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। पुलिस का कहना है कि वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से विस्कॉन्सिन के एक बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई।


मैरिज एनीवर्सरी मनाने आया था कपल

डिस्ट्रिक्ट आफ कोलंबिया फायर एंड इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज डिपार्टमेंट के अनुसार गुरुवार को व्हाइट हाउस परिसर के बाहर स्थित लाफायेट पार्क में बिजली गिरने के बाद कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह घटना उस समय घटी जब एक दंपती अपने परिवार के साथ व्हाइट हाउस के पास स्थित एक पार्क लाफायेट स्क्वायर में शादी की सालगिरह मनाने आया था।

मेट्रोपालिटन पुलिस विभाग ने शुक्रवार को कहा कि जेम्स मुलर (76), और डोना मुलर (75), जेन्सविले, विस्कॉन्सिन, गुरुवार को व्हाइट हाउस परिसर के बाहर स्थित लाफायेट पार्क में बिजली गिरने के बाद घायल हो गए।

तीसरे पीड़ित एक 29 वर्षीय वयस्क पुरुष हैं जिनको शुक्रवार को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस विभाग ने कहा कि चौथे व्यक्ति, एक महिला की हालत गंभीर है। उनकी पहचान अभी तक नहीं की गई है।

मृत जोड़े की भतीजी मिशेल मैकनेट के अनुसार, मुलर अपनी 56 वीं शादी की सालगिरह मनाने के लिए वाशिंगटन डीसी की यात्रा पर थे।

मैकनेट ने विस्कान्सिन स्टेट जर्नल को बताया कि 'वे एक बहुत ही प्यार करने वाले जोड़े थे, मुझे लगता है कि अभी हर कोई सदमे में है और सभी से निजता का अनुरोध कर रहा है।' दंपति के पांच बच्चे, 10 पोते और चार परपोते थे, उसने अखबार को बताया।

डोना मुलर एक शिक्षका थीं और सेवानिवृत्ति में एक स्थानीय फर्नीचर स्टोर, कम्फर्ट शॉप में काम करती थीं। जिम (76), एक सेवानिवृत्त ठेकेदार थे, जिनका अपना ड्राईवॉल का व्यवसाय था।

अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता वीटो मैगियोलो ने कहा कि आपातकालीन चिकित्सा दल को शाम सात बजे से पहले घटनास्थल पर बुलाया गया और सभी पीड़ितों को 'गंभीर जानलेवा चोटों' के साथ अस्पताल पहुंचाया गया।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने कहा, 'लाफायेट पार्क में बिजली गिरने के बाद हुए दुखद नुकसान से हम दुखी हैं।' "हमारी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, और हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अभी भी अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।'

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta