Top
विश्व

अमेरिका पिछले 24 घंटे में आए 71 हजार नए मामले... 928 लोगों की मौत

Subhi
17 Oct 2020 4:14 AM GMT
अमेरिका पिछले 24 घंटे में आए 71 हजार नए मामले... 928 लोगों की मौत
x

अमेरिका पिछले 24 घंटे में आए 71 हजार नए मामले... 928 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई है. एक बार फिर दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले अमेरिका में बढ़ने लगे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अमेरिका में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई है. एक बार फिर दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले अमेरिका में बढ़ने लगे हैं. भारत से भी ज्यादा संक्रमण के केस आ रहे हैं. 24 घंटे में अमेरिका में 71 हजार नए मामले आए, जबकि भारत में 65 हजार मामले बढ़े हैं. इससे पहले भारत में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस देखने को मिल रहे थे. यही नहीं, बीते दिन दुनिया में सबसे ज्यादा मौत भी अमेरिका में ही हुई है.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 928 लोगों की मौत हुई है. वहीं भारत में 886 मरीजों की जान गई. कोरोना से तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 30 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 716 लोगों ने दम तोड़ा है.

कुल संक्रमण और मृत्युदर

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 17 अक्टूबर सुबह तक बढ़कर 82 लाख 88 हजार पहुंच गई, इसमें से 2 लाख 23 हजार 644 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में 74 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से एक लाख 13 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 52 लाख से ज्यादा है, यहां एक लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

एक्टिव केस और रिकवरी रेट

अमेरिका में अबतक 54 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. यहां अभी 26 लाख 69 हजार एक्टिव केस हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. भारत में रिकवरी रेट 88 फीसदी हैं, यानी कि कुल 74 लाख संक्रमितों में से 65 लाख 21 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में 8 लाख से कम एक्टिव केस हैं, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में 4 लाख 28 हजार एक्टिव केस हो गए और रिकवर हुए लोगों की संख्या 46 लाख है.

कोरोना का संक्रमण भले ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन अब यह उतना घातक नहीं है. दुनियाभर में दहशत फैलाने वाला कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा. कई देशों के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि यह वायरस तेजी से कमजोर हो रहा है. महामारी की शुरुआत में इसका संक्रमण जितना घातक था, अब वह वैसा नहीं है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it