विश्व

अमेरिका: पोर्टलैंड शहर में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, कुछ गंभीर रूप से घायल

Neha Dani
18 July 2021 5:27 AM GMT
अमेरिका: पोर्टलैंड शहर में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, कुछ गंभीर रूप से घायल
x
महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर में पिछले छह महीने में हिंसात्मक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। नस्ली अन्याय के खिलाफ पोर्टलैंड में कई महीनों से प्रदर्शन हो रहे हैं। पिछले साल इसी अवधि की तुलना में दोगुनी हैं।

पोर्टलैंडः अमेरिका में ओरेगन के पोर्टलैंड शहर में शनिवार को गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
इस शहर में पिछले छह महीने में हिंसात्मक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। पोर्टलैंड के मेयर टेड व्हीलर ने गोलीबारी की इन घटनाओं को ''महामारी'' करार दिया और कहा कि वह पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो में और अधिकारियों एवं संसाधनों को तैनात करने की कोशिश करेंगे।
मिनियापोलिस में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कार्रवाई में मौत के बाद से पुलिस की बर्बरता और नस्ली अन्याय के खिलाफ पोर्टलैंड में कई महीनों से प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके अलावा शहर में इस साल अब तक हिंसा की करीब 570 घटनाएं हो चुकी हैं, जो पिछले साल इसी अवधि की तुलना में दोगुनी हैं।
पुलिस ने कहा कि इनमें से हिंसा की आधी घटनाओं का संबंध गिरोहों संबंधी हिंसा से है। पोर्टलैंड पुलिस प्रमुख चक लोवेल ने कहा कि शनिवार को हुई गोलीबारी की घटनाओं को गिरोहों से संबंधित बताना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, ''पिछले 38 घंटे में गोलीबारी की 11 घटनाओं में 13 लोग हताहत हुए। यह स्तब्ध करने वाला है।''
लोवेल ने बताया कि गोलीबारी की पहली घटना संबंधी सूचना देर रात दो बजकर 11 मिनट पर मिली। इस दौरान सात लोग घायल हुए, जिनमें 18 वर्षीय किशोरी ने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। छह अन्य लोगों के जीवित बचने की उम्मीद है।
उन्होंने बताया कि इसके थोड़ी ही देर बात पुलिस को शहर के एक अन्य हिस्से में गोलीबारी की सूचना मिली और इसके चार घंटे बाद गोलीबारी की दो अन्य घटनाएं हुईं, जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta