विश्व

America: अलबामा में 'क्लाउड का भयंकर तूफान', हादसे में आठ बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

Rani Sahu
21 Jun 2021 10:30 AM GMT
America: अलबामा में क्लाउड का भयंकर तूफान, हादसे में आठ बच्चों समेत 13 लोगों की मौत
x
अमेरिका के अलबामा में तूफान के कारण हालात काफी खराब हो गए हैं. यहां हुए एक हादसे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई घरों को भारी क्षति पहुंची है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के अलबामा प्रांत में आए ऊष्णकटिबंधीय चक्रवाती तूफान क्लाउडेट के कारण हालात काफी खराब हैं. यहां तूफान के कारण एक हादसा भी हो गया है, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई. जबकि इसकी वजह से अचानक आई बाढ़ के कारण दर्जनों घर नष्ट हो गए हैं (Storm in US Right Now). हादसे में मारे गए लोगों में वैन में सवार आठ बच्चे भी शामिल हैं. अलबामा प्रांत की बटलर काउंटी के कोरोनर वेन गारलॉक ने बताया कि शनिवार को मोंटगोमरी के दक्षिण की ओर करीब 55 किलोमीटर दूर इंटरस्टेट 65 पर कई वाहन आपस में टकरा गए.

उन्होंने बताया कि इन वाहनों के आपस में टकराने के कारण नौ बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई. यह हादसा संभवत: सड़कों पर फिसलन के कारण हुआ है. इस हादसे में एक वैन में सवार आठ बच्चों की मौत हो गई, जिनकी उम्र चार से 17 साल के बीच बताई जा रही है (Accident in US Due to Storm). यह वैन दुर्व्यवहार और उपेक्षा का शिकार हुए बच्चों के लिए अलबामा शेरिफ एसोसिएशन द्वारा संचालित एक आश्रय स्थल की थी. इसके अलावा एक अन्य वाहन में एक व्यक्ति और उसकी नौ महीने की बच्ची की मौत हो गई
पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत
हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर भी है. इस बीच टस्कलोसा शहर में एक मकान पर एक पेड़ गिरने से 24 वर्षीय एक व्यक्ति और तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई (Tropical Strom Claudette in Alabama Province). तूफान के कारण मिसीसिपी खाड़ी तटीय क्षेत्र में 30 सेंटीमीटर तक बारिश हुई है. डब्ल्यूबीआरसी-टीवी ने बताया कि बर्मिंघम में एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि वह व्यक्ति अचानक आई बाढ़ के दौरान पानी में गिर गया था.
तूफान के कारण आई बाढ़
तूफान की वजह से हुई मूसलाधार बारिश के चलते उत्तरी जॉर्जिया, दक्षिण कैरोलिना के अधिकतर हिस्सों, उत्तरी कैरोलिना तट, दक्षिणपूर्व अलबामा के कुछ हिस्सों और फ्लोरिडा पैनहैंडल में रविवार को अचानक बाढ़ आ गई थी. लोगों से कहा गया है कि वह सतर्क रहें और घरों से बेवजह बाहर ना निकलें (Storm in USA Today News). इसके अलावा राहत एवं बचाव कार्य भी जारी है. जिन घरों को नुकसान हुआ है, वहां रहने वाले लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta