विश्व

ब्रेड फैक्ट्री पर एयरस्ट्राइक, 13 लोगों की मौत

Janta Se Rishta Admin
8 March 2022 12:58 AM GMT
ब्रेड फैक्ट्री पर एयरस्ट्राइक, 13 लोगों की मौत
x

रूस ने एक बार फिर यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला शुरू कर दिया है, यूक्रेन की तरफ से ये दावा किया गया है. यूक्रेन की इमरजेंसी सर्विसेस की तरफ से बताया गया है कि, रूस ने राजधानी कीव में ब्रेड फैक्ट्री पर एयरस्ट्राइक की, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. बताया गया है कि जब रूस ने इस फैक्ट्री को निशाना बनाया तो इसमें करीब 30 लोग मौजूद थे. जिनमें से कई घायल हैं.

रूसी एयरस्ट्राइक के बाद यूक्रेन की राहत बचाव टीमों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. बताया गया कि इस दौरान तुरंत 5 लोगों को रेस्क्यू किया गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये घटना रूस के विदेश मंत्री के उस बयान के ठीक बात हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि रूसी सैनिकों ने कुछ शहरों में अब भी बमबारी जारी रखी है. उन्होंने रूस पर आरोप लगाया कि, लोगों को निकालने के लिए सीजफायर की बात कही गई लेकिन इसके बावजूद रूस ने पूरी तरह सीजफायर नहीं किया.

बता दें कि रूस की तरफ से सीजफायर रोकने की बात कही गई थी, कहा गया था कि लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए 6 कॉरिडोर पर सीजफायर रहेगा. जिसमें कई बड़े शहरों में बमबारी पर रोक लगा दी गई थी. सीजफायर के बाद यूक्रेन के शहरों से लोगों को निकाला जाना शुरू हुआ था. लेकिन अब ब्रेड फैक्ट्री पर हमले की बात सामने आई है, जिससे ये साफ हो गया है कि रूस फिलहाल रुकने वाला नहीं है.

लगातार चल रही जंग के बीच यूक्रेन और रूस की तीसरे दौर की बातचीत हुई. बेलारूस की तरफ से बताया गया कि दोनों देशों के डेलीगेशन की बातचीत जारी है. एक बार फिर उम्मीद की जा रही है कि ये अंतिम दौर की बातचीत हो और इसके बाद युद्ध पर पूरी तरह से विराम लगे. लेकिन ये तभी संभव है, जब यूक्रेन रूस की सभी शर्तों को मान लेता है. वहीं यूक्रेन का कहना है कि पहले रूस को सीजफायर करना होगा और अपनी पूरी सेना को यूक्रेन से निकालना होगा. जिसके लिए फिलहाल रूस बिल्कुल तैयार नहीं है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta