विश्व

हांगकांग में एयर इंडिया की उड़ानों पर 10 नवंबर तक लगी रोक

Kunti Dhruw
28 Oct 2020 2:34 PM GMT
हांगकांग में एयर इंडिया की उड़ानों पर 10 नवंबर तक लगी रोक
x
हांगकांग ने 10 नवंबर तक मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ानों पर देश में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | हांगकांग ने 10 नवंबर तक मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ानों पर देश में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह चौथा मौका है जब हांगकांग में एयर इंडिया के विमानों पर रोक लगाई गई है। एयर इंडिया विमान से हांगकांग पहुंचे एक यात्री के पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले 20 सितंबर से 3 अक्तूबर और 18 अगस्त से 31 अगस्त तक दिल्ली से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगाई गई थी। इसके अलावा 17 अक्तूबर से 30 अक्तूबर के बीच भी एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर रोक लगाई गई थी।

भारत से आने वाले यात्रियों को हांगकांग में प्रवेश तभी मिलेगा जब उनके पास 72 घंटों के भीतर की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट हो। हांगकांग की सरकार ने जुलाई में यह नियम बनाया था। इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद कोरोना टेस्ट कराना होगा। भारत के अलावा बांग्लादेश, इथियोपियो, फ्रांस, इंडोनेशिया, कजाखस्तान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपींस, रूस, दक्षिण अफ्रीका, ब्रिटेन और अमेरिका के यात्रियों को विमान में बैठने से पहले कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta